Move to Jagran APP

रोहतक में राजू सहगल निर्विरोध बने सीनियर डिप्टी मेयर, डिप्टी मेयर पद पर पप्पन को हरा अनिल ने मारी बाजी

पर्यवेक्षक महीपाल ढांडा ने सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिफाफे खोले। लिफाफे खोलने से पहले मेयर से स्पष्ट तौर से कहा कि यह सीलबंद लिफाफे खोलने के लिए संगठन ने मुझे जिम्मेदारी दी है। जो भी फैसला हो वह स्वीकार करें।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 02:45 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 02:45 PM (IST)
रोहतक में राजू सहगल निर्विरोध बने सीनियर डिप्टी मेयर, डिप्टी मेयर पद पर पप्पन को हरा अनिल ने मारी बाजी
रोहतक: मेयर मनमोहन गोयल के साथ नवनियुक्त सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल और डिप्टी मेयर अनिल कुमार

रोहतक, जेएनएन। दो साल से बाद हुए सीनियर डिप्टी मेयर पद के लिए वार्ड-17 के भाजपा पार्षद राजकमल सहगल राजू ने बाजी मारी। पंजाबी समाज से ताल्लुक रखने वाले राजू को इस पद के लिए निर्विरोध चुना गया। हालांकि डिप्टी मेयर पद के लिए भाजपा ने वार्ड-चार के जाट पार्षद धर्मेंद्र गुलिया पप्पन पर दांव लगाया। हालांकि चुनाव के दौरान पप्पन के नाम पर भाजपा के पार्षदों ने ऐतराज जताया और चुनाव कराने की मांग की। पप्पन के मुकाबले भाजपा के ही वार्ड-21 के पार्षद अनिल कुमार के चुनाव लड़ने के लिए वार्ड-1 के पार्षद कृष्ण सेहरावत ने प्रस्ताव दिया। इस प्रस्ताव पर वार्ड-11 के कांग्रेस पार्षद कदम सिंह अहलावत ने सहमति जताई। चुनाव के दौरान कुल 22 पार्षदों के अलावा मेयर का भी मत शामिल था। पप्पन महज नौ वोट पा सके। जबकि कांग्रेस के समर्थन से चुनाव मैदान में उतरे जाट पार्षद अनिल को 14 वोट मिले और चुनाव जीत गए।

loksabha election banner

कांग्रेसी पार्षद पहुंचे पहले और बाद में भाजपाई आए

सुबह नौ बजे भाजपा के पार्षद हुडा काम्प्लेक्स स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में जुट गए। यहां सुबह साढ़े नौ बजे पर्यवेक्षक महीपाल ढांडा, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, मेयर मनमोहन गोयल, जिलाध्यक्ष अजय बंसल की मौजूदगी में बैठक शुरू हुई। इस दौरान यही संदेश दिया गया कि संगठन का जो भी फैसला हो उसे स्वीकार करें। बैठक के बाद पार्षद सीधे विकास भवन के रवाना हुए। विकास भवन के कान्फ्रेंस हाल में चुनाव की तैयारियां सुबह नौ बजे से शुरू हो चुकी थीं। सुबह 10 बजे ही भारी तादाद में पुलिस बल पहुंच गया। सुबह 10.54 बजे कांग्रेस के पार्षद कदम सिंह अहलावत व वार्ड-15 के कांग्रेस पार्षद गुलशन ईशपुनियानी पहुंचे। ठीक एक मिनट बाद सभी भाजपा के 20 पार्षद पहुंच गए। मेयर सुबह 10.58 मिनट पर पहुंच गए। भाजपा के नेताओं और पार्षद प्रतिनिधि और समर्थक बाहर रहे।

मेयर ने संगठन का फैसला बताकर खोले सीलबंद लिफाफे

विकास भवन में सबसे आखिर में मेयर आए थे। मेयर को पर्यवेक्षक महीपाल ढांडा ने सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिफाफे खोले। लिफाफे खोलने से पहले मेयर से स्पष्ट तौर से कहा कि यह सीलबंद लिफाफे खोलने के लिए संगठन ने मुझे जिम्मेदारी दी है। जो भी फैसला हो वह स्वीकार करें। इसके बाद चुनाव प्रक्रिया शुरू हुई। सबसे पहले सीनियर डिप्टी मेयर पद के लिए राजू सहगल के नाम का लिफाफा खोला गया। बाद में धर्मेंद्र गुलिया के नाम का लिफाफा खोला।

-----

चुनाव पूरी निष्पक्षता से हुआ है। संगठन ने जो भी फैसला लिया, उसका सभी पार्षदों ने सम्मान किया।

मनमोहन गोयल, मेयर, नगर निगम

--

यह कोई प्रतिस्पर्धा का चुनाव नहीं था। यह तो एक तरह से पार्षदों का फ्रेंडली मैच जैसा था। यहां कोई जीता-हारा नहीं। लोकतंत्र में चुनाव कराना जरूरी होता है। पार्षदों की मांग पर चुनाव कराया।

मनीष ग्रोवर, पूर्व मंत्री, भाजपा

--

संगठन का जो भी फैसला था उससे सभी को पहले ही अवगत करा दिया था। किसी भी पार्षद ने कोई आपत्ति नहीं जताई। सभी ने संगठन के फैसले को सहर्ष स्वीकार किया।

महीपाल ढांडा, पर्यवेक्षक एवं पानीपत ग्रामीण के विधायक, भाजपा

--

सभी पार्षदों को धन्यवाद। मैं सभी पार्षदों को साथ लेकर शहर के विकास के लिए काम करूंगा। हमारा अगला लक्ष्य यह रहेगा कि सभी सब कमेटियों को गठित कराएंगे। इसके लिए जल्द हाउस की बैठक बुलाएंगे। अधूरे विकास कार्यों को कराने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

राजकमल सहगल राजू, सीनियर डिप्टी मेयर एवं वार्ड-17 के भाजपा पार्षद

--

मेरे ऊपर सभी पार्षदों ने भरोसा जताया, इसके लिए सभी का आभार। मैं भाजपा का सच्चा सिपाही हूं और पार्टी में रहकर ही जनता की सेवा करूंगा।

अनिल कुमार, डिप्टी मेयर एवं भाजपा पार्षद, वार्ड-21

--

भाजपा ही इकलौती पार्टी है जोकि लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव कराती है। मुझे संगठन ने मौका दिया। पार्षदों ने भी विश्वास जताया। डिप्टी मेयर पद के लिए चुने गए अनिल कुमार मेरे मामा के बेटे हैं। मेरी उन्हें शुभकामनाएं हैं। शहर के विकास के लिए मिलकर कार्य करेंगे। हार-जीत राजनीतिक जीवन का हिस्सा है।

धर्मेंद्र गुलिया पप्पन, डिप्टी मेयर पद हारे, भाजपा पार्षद, वार्ड-04

--

संगठन के सच्चे सिपाही को मौका नहीं मिला। एक तरह से यह राजनीतिक हत्या है। निष्ठावान कार्यकर्ता के साथ धोखा हुआ है। संगठन ने हमारी अनदेखी की, इसमें कुछ लोगों की साजिश भी रही।

कंचन खुराना, सीनियर डिप्टी मेयर पद की दावेदार एवं भाजपा पार्षद, वार्ड-13


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.