फतेहाबाद, जागरण संवाददाता। फतेहाबाद अलसुबह से जारी भारी बारिश के चलते जलभराव के चलते स्थानीय धर्मशाला रोड पर एक स्कूल बस में हादसा होते होते बच गया। दरअसल फतेहाबाद के एक निजी स्कूल की विद्यार्थियों से भरी हुई बस स्कूल से निकलकर बच्चों को उनके घरों की ओर छोडऩे के लिए निकली थी। लेकिन धर्मशाला रोड पर भारी जलभराव के चलते एक से सवा फीट तक जलभराव में जाते ही बस के इंजन से अचानक धुंआ निकलना शुरू हो गया।

जिसके चलते स्कूल बस ड्राइवर को लगा कि शायद बस में आग लग गई है। जिसके चलते उसने बस रोककर शोर मचा दिया। बस में आग लगने का शोर सुनते ही आसपास के दुकानदार भी मौके पर पहुंच गए और कुछ बच्चों को दरवाजे से तो कुछ को खिड़कियों से बाहर निकाल लिया गया। इसके चलते लगभग आधे घंटे तक बीच बाजार हंगामे की स्थिति बनी रही। इसी जगह पर एक अन्य स्कूल बस के इंजन से भी धुंआ निकलने के चलते हंगामे की स्थिति बनी रही।

घटना की सूचना मिलते ही शहर पुलिस की एक टीम, निजी स्कूल संचालक और अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए। सोशल मीडिया पर स्कूल बस से निकलते बच्चों का वीडियो वायरल होने के बाद बच्चों के अभिभावकों में भी हडक़ंप मच गया और आनन-फानन में अभिभावक भी घटनास्थल पर पहुंचे। वहां पर विद्यार्थियों को सुरक्षित देखकर सभी की जान में जान आई। बाद में बस को ठीक करवाकर बच्चों को उनके घरों की ओर भेजा गया।

ड्राइवर ने बताया कि एकाएक गर्म इंजन के जलभराव वाले पानी में जाते ही स्पार्किंग हो गई जिसके चलते इंजन में धुंआ हो गया। ऐसे में किसी हादसे की आशंका के चलते ही उसने बस को रोककर बच्चों को पहले नीचे उतारना जरूरी समझा।

उधर फतेहाबाद के भूना इलाके में भी जलभराव के चलते स्कूल बस हादसे का शिकार होते होते बच गई। मिली जानकारी के अनुसार भूना के भी एक निजी स्कूल की बस भुटानी चौक के पास से गुजर रही थी। इसी दौरान सडक़ पर एक बड़ा गड्डा जलभराव के चलते स्कूल बस के ड्राइवर को नहीं दिखा और स्कूल बस का टायर इस गड्डे में जा धंसा। इसके चलते बस एक साइड से झुक गई।

गनीमत ये रही कि बस की स्पीड कम होने के कारण ये पलटी नहीं। हादसे के वक्त स्कूल बस में काफी बच्चे भी सवार थे। आसपास के दुकानदारों ने बताया कि जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने कुछ दिन पहले यहां पर सीवर लाइन के लिए खुदाई की थी और उसी समय का गड्डा भरा नहीं गया जिसके चलते ये हादसा हो गया।

Edited By: Naveen Dalal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट