डबवाली (सिरसा), संवाद सहयोगी। सिरसा के सदर थाना डबवाली की पुलिस टीम मंगलवार को हनुमानगढ़ के सरकारी अस्पताल में पहुंची। आरोपित हनुमानगढ जंक्शन निवासी सद्दाम हुसैन की निशानदेही पर उसकी दराज से वारदात में प्रयोग किया गया मोबाइल, सिम तथा पर्ची बरामद की। आरोपित को 25 मई को अदालत में पेश किया जाना है। वहीं पुलिस की दूसरी टीम ने विधायक गुरदीप शाहपीनी के भाई संगरिया पंचायत समिति के पूर्व चेयरमैन हरदीप शाहपीनी, भतीजे साजन सिंह पुत्र हरदीप सिंह, गांव सिंहपुरा के पूर्व सरपंच जबंद सिंह की तलाश में गांव शाहपीनी तथा सिंहपुरा में छापामारी की। पूर्व चेयरमैन की तलाश करते पुलिस हनुमानगढ़ में दबिश दी।

रेकी करवाने के लिए ये काम

डीएसपी कुलदीप बैनीवाल तथा सदर थाना प्रभारी देवीलाल ने संयुक्त तौर पर बताया कि डेढ़ किलोग्राम अफीम बरामदगी मामले में हनुमानगढ़ जंक्शन में वार्ड नं. 52 स्थित सेक्टर छह निवासी सद्दाम हुसैन को गिरफ्तार किया गया था। वह दो दिन के पुलिस रिमांड पर है। पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि प्रोपर्टी विवाद में हनुमानगढ़ जंक्शन स्थित अल्पना नमकीन रेस्टोरेंट संचालक अनिल गक्खड़ को फंसाने की योजना अप्रैल 2022 में बनने लगी थी। आरोपितों ने एक लड़का उसके पास अस्पताल में भेजा था। उसे एक माल में बुलाया गया था। वह पहुंचा तो वहां उक्त तीनों आरोपित थे। उसे अनिल की रेकी करने के लिए 10 हजार रुपये व मोबाइल दिया था।

यह था विवाद

हनुमानगढ़ जंक्शन में सागरमल बैजनाथ ट्रस्ट की दुकानें हैं। इसी स्थल पर 25 दुकानें बनी हुई हैं। अनिल गक्खड़ तथा जितेंद्र कुमार की एक-एक दुकान है। 17 दुकानों का प्रधान अनिल कुमार है। मामला अदालत में विचाराधीन है। इसी रंजिश के चलते आरोपितों ने उसे झूठे मामले में फंसाना चाहा। वे कामयाब भी हो गए। अनिल के स्वजन एसपी सिरसा के संज्ञान में मामला लेकर आए तो उन्होंने जांच के आदेश दिए थे।

नारकोटिक्स सेल की टीम से शुरू हुई जांच

हनुमानगढ़ जंक्शन स्थित अल्पना रेस्टोरेंट के मालिक अनिल गक्खड़ को डेढ़ किलोग्राम अफीम तस्करी के मामले में फंसाने की साजिश का खुलासा होने के बाद एंटी नारकोटिक्स सेल सिरसा की भूमिका की जांच शुरू हो गई है। मंगलवार को डीएसपी कुलदीप बैनीवाल ने एएनसी प्रभारी दाता राम, एएसआइ सतबीर समेत तीन अन्य कर्मचारियों को शामिल तफ्तीश किया। बताया जाता है कि आरोपितों ने अफीम स्टेपनी में भरकर कार में रखी गई थी। पुलिस ने अनिल गक्खड़ की कार के डेश बोर्ड से अफीम की बरामदगी दिखाई थी। डीएसपी ने मामले से संबंधित सवाल पूछे है।

डीएसपी के अनुसार

एंटी नारकोटिक्स सेल सिरसा प्रभारी समेत मामले से जुड़े पुलिसकर्मियों को शामिल तफ्तीश किया गया है। उनसे मामले के संबंध में जानकारी ली गई है। अभी जांच चल रही है। कोई कर्मचारी संलिप्त मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आरोपितों की तलाश में संदिग्ध स्थानों पर छापामारी की जा रही है।

----कुलदीप बैनीवाल, डीएसपी डबवाली।

Edited By: Naveen Dalal