हिसार, जेएनएन। हिसार जिले के गांव बालसमंद में कोराेना पॉजिटिव मिलने के बाद इस जगह को क्वारंटाइन कर वहां व्‍यवस्‍था को देखने वाले पुलिस कर्मचारी एक के बाद एक पॉजिटिव आने लगे है। बालसमंद चौकी में शनिवार रात चौकी के ईएचसी की मौत हो गई, जबकि चौकी में खाना बनाने वाले कुक और पुलिस में एसपीओ लगे एक्स सर्विसमैन पॉजिटिव मिल गए हैं। जैसे ही पॉजिटिव का पता चला तो चौकी को पूरा सैनिटाइज किया गया। अब स्वास्थ्य विभाग चौकी में मौजूद 16 पुलिस कर्मचारियों के सैंपल ले गई है। इसके अलावा जिले में 21 ऐसे पॉजिटिव केस और मिले जिनको क्वारंटाइन कर दिया गया है। पुलिस कर्मचारी मौत पर डाक्टरों का कहना है कि उसको काफी बीमारियां थी लेकिन वह पॉजिटिव मिला था। वह अभी ड्यूटी से छुट्टी पर चल रहा था।

जिले में यह भी मिले मरीज

डा. जया गोयल ने बताया कि अग्रोहा मेडिकल में आइसोलेशन वार्ड में डयूटी देने वाला अग्रोहा निवासी वार्ड बॉय 28 वर्षीय युवक, बड़वाली ढाणी निवासी स्टाफ नर्स 37 वर्षीय युवती, सूर्य नगर में इलेक्ट्रिशियन 28 वर्षीय युवक, यूपी से लौटा मेटल फैक्टरी का कर्मचारी 47 वर्षीय युवक, हांसी के मॉडल टाउन निवासी 23 वर्षीय युवती, हांसी में काली देवी रोड के पास कोरोना पॉजिटिव युवक की माता 40 वर्षीय युवती, पिता 59 वर्षीय अधेड़, 27 वर्षीय बहन तथा 3 महीने की बेटी कोरोना पॉजिटिव मिले है। वहीं देर रात जारी रिपोर्ट में 11 और पॉजिटिव मिले। इनमें गांव गढ़ी में जनरल स्टोर कम वेजीटेबल शॉप संचालक समेत बरवाला, बालसमंद चौकी में बालसमंद निवासी 60 वर्षीय कुक, डिंगताना निवासी बालसमंद चौकी में तैनात 37 वर्षीय एसपीओ, दयानंद ब्रहम महाविद्यालय में बंगाल से लौटा गुरुकुल टीचर, उकलाना निवासी 32 वर्षीय कैदी, राजीव नगर निवासी 38 वर्षीय फाइनेंस एग्जीक्यूटिव, यूनिवर्सिटी विहार कालोनी में 5 महीने की गर्भवती 28 वर्षीय युवती तथा सेक्टर 14, उत्तम नगर में भी कोरोना पॉजिटिव मिले।

जब 40 वेंटिलेटर और पहुंच गए अग्रोहा

गंभीर मरीज को जिंदा रखने के लिए वेंटिलेटर को बढ़ाया जा रहा है। दूर दराज के ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले मरीजों के लिए महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज में पीएम केयर फंड से 40 वेंटिलेटर मेडिकल कॉलेज में दिए गए। मेडिकल कॉलेज डायरेक्टर डा. गोपाल सिंघल ने बताया कि वेंटिलेटर आ जाने से अब गंभीर मरीजों को मेडिकल कॉलेज में उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सेवा मिल सकेगी और इसके साथ गंभीर मरीजों के इलाज के इलाज में और अधिक सुविधा बढ़ जाएगी। उन्होंने बताया कि पीएम केयर फंड द्वारा दिए गए वेंटिलेटर में से 15 वेंटिलेटर मरीजों की सुविधा के लिए इंस्टॉल कर दिए गए है। मेडिकल कॉलेज में अब वेंटिलेटर की संख्या बढ कर 63 हाे गई है।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस