जागरण संवाददाता, हिसार : हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति का क्रमिक अनशन जिला मुख्यालय पर सोमवार को भी जारी रहा। अनशन का सोमवार को 22 वां दिन रहा। सभी पीटीआइ अध्यापक धरने एवं प्रदर्शन कर संघर्ष कर रहे हैं। वहीं सोमवार को समिति के पदाधिकारियों ने सेक्टर 15 स्थित एक पैलेस में प्रेस वार्ता की। जिसमें पीटीआइ संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि उन्हें धरना देते हुए एक महीना होने को है। लेकिन अभी तक मुख्यमंत्री समेत किसी से भी उन्हें लिखित में आश्वासन नहीं मिला है। प्रेस वार्ता में हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष विजय सिंह, पीटीआइ-2010 जिला प्रधान सत्यनारायण, पुष्पा रानी और सुमित्रा उपस्थित रही। जिलाध्यक्ष विजय सिंह ने इस दौरान कहा कि प्रदर्शन पूरे प्रदेश में चल रहा है। 1983 पीटीआइ है जो बेरोजगार हो गए हैं। उनके परिवार का पालन-पोषण भी ठीक से नहीं हो पा रहा है। जिलाध्यक्ष व अन्य साथियों ने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांग नहीं मानती, तब तक वे प्रदर्शन, धरना, जुलूस निकाल कर ज्ञापन देते रहेंगे।

जिलाध्यक्ष विजय सिंह ने बताया कि 1983 पीटीआई में से 154 हिसार जिले से हैं, जिनमें 87 महिलाएं भी शामिल हैं। विजय सिंह ने बताया कि पूरे प्रदेश से इनमें से 39 साथियों को हम खो भी चुके हैं। इनके जो लाभ इन्हें मरणोपरांत दिए जा रहे थे वे भी बंद किए जा चुके हैं। इनमें हिसार से 6 टीचर थे। उन्होंने बताया कि यह 2006 में भर्ती का विज्ञापन निकाला गया था। जिसमें 25 नंबर का इंटरव्यू और 200 नंबर की परीक्षा थी। लेकिन बाद में चयन आयोग की ओर से इंटरव्यू के 30 अंक कर दिए गए। 2007 में परीक्षा हुई थी। जिसके बाद पेपर आउट होने की अफवाह पर पेपर रद्द हो गया। इसके बाद दोबारा टेस्ट हुआ। इसके बाद 2010 में लिस्ट आई। 2011 में लिस्ट को लेकर चैलेंज दिया गया। वहीं बाद में उन्हें बरखास्त कर दिया गया।

----------------

खेलो इंडिया में दो लड़कियों को दिलाया गोल्ड

पीटीआइ सुमित्रा ने बताया रेनू नाम की गवर्नमेंट ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल की 12वीं की छात्रा कजाकिस्तान में पिछले वर्ष अंडर 19 में पाकिस्तान के साथ मैच में पांच गोल किए। वहीं खेलो इंडिया में मोना और रेनू ने स्कूली प्रतियोगिता में गोल्ड दिलाया था। इन दोनों खिलाड़ियों ने कैमरी के गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पीटीआइ सुमित्रा से ट्रेनिग ली है। वहीं पीटीआइ पुष्पा रानी द्वारा ट्रेनिग प्राप्त करने वाले कई विद्यार्थी भी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग ले चुके हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021