Move to Jagran APP

हिसार में साइको किलर की दहशत, हत्‍या के बाद डर से ड्यूटी पर नहीं आ रहे पेट्रोल पंप कर्मी

वीरवार रात गोयल ब्रदर्स पेट्रोल पंप पर एक अज्ञात हमलावर ने तीन कर्मियों पर हथौड़े से वार किए थे। जिसमें पंप मैनेजर राजस्थान के झरडिय़ा निवासी हनुमान की मौत हो गई थी। वहीं दो कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 09:44 AM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 09:44 AM (IST)
हिसार में साइको किलर की दहशत, हत्‍या के बाद डर से ड्यूटी पर नहीं आ रहे पेट्रोल पंप कर्मी
हिसार जिले के पेट्रोल पंप अज्ञात हमलावरों के निशाने पर हैं। लगातार वारदात हो रही है

हिसार, जेएनएन। हिसार जिले के पेट्रोल पंप अज्ञात हमलावरों के निशाने पर हैं। कभी लूट के लिए तो कभी रंजिश के तहत कारिंदों पर हमले किए गए। जिले में पिछले दो साल में पेट्रोल पंपों पर पांच बड़ी घटनाएं हो चुकी हैं। वहीं सिरसा रोड नजदीक पुरानी चुंगी स्थित गोयल ब्रदर्स पेट्रोल पंप पर वीरवार रात हुई वारदात के बाद एसपी ने आरोपित को पकडऩे के लिए सीआइए सहित चार टीमें गठित कर दी हैं। आरोपित को पकडऩे के लिए पेट्रोल पंप के आसपास जगह की अन्य सीसीटीवी फुटेज चेक की जा रही हैं जिसमें वो हत्‍या करता दिखाई दे रहा है।

prime article banner

पुलिस मामले को पिछले महीने 27 अगस्त को बगला रोड स्थित शुभम फिलिंग स्टेशन पर सुबह 3 बजे दो कारिंदों पर हमले से जोड़कर भी देख रही है। उस घटना का आरोपित अभी तक पकड़ा नहीं जा सका है। उस दौरान भी अज्ञात हमलावर ने दो कारिंदों पर हथौड़े से ही वार किया था। जिसमें दो कर्मचारी घायल हो गए थे। पुलिस अंदाजा लगा रही है कि उस घटना के तार इस घटना से जुड़े हो सकते हैं। उस दौरान घायल कर्मचारियों की जेब से 2 हजार रुपये लूटे गए थे।

वहीं दूसरी ओर पुलिस लूट के एंगल से भी मामले की जांच कर रही है। गौरतलब है कि वीरवार रात गोयल ब्रदर्स पेट्रोल पंप पर एक अज्ञात हमलावर ने तीन कर्मियों पर हथौड़े से वार किए थे। जिसमें पंप मैनेजर राजस्थान के झरडिय़ा निवासी हनुमान की मौत हो गई थी। वहीं दो कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घटना सीसीटीवी में कैद हुई थी। हमलावर 70 हजार रुपये लूट ले गया था। साइको किलर की इस घटना के बाद पंप कर्मियों में डर बना हुआ है और कोई भी काम पर नहीं जा रहा है। वहीं पास ही चाय की स्‍टॉल भी बंद है ताकि दोबारा से उनके साथ इस तरह की घटना न हो जाए।

घायलों को 48 घंटे बाद भी होश नहीं

घायल घनश्याम और बृजेश को 48 घंटे बाद भी होश नहीं आया है। वीरवार रात हमलावर ने दोनों के सिर पर हथौड़े से वार किए थे, जिसके बाद सुबह तक वे दर्द से तड़पते रहे। सुबह पता लगने पर उन्हें शहर के चूड़ामणि अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। जहां घनश्याम के सिर का ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद उसे वेंटिलेटर पर लिया गया था। हालांकि शनिवार शाम तक घनश्याम की हालत में कुछ सुधार हुआ, जिसके बाद वेंटिलेटर हटाया गया।

लॉकडाउन के कारण फूलों का काम छोड़कर हिसार आया था घनश्याम

घनश्याम बेंगलुरु में फूलों के बाग में  काम करता था। लॉकडाउन के कारण काम बंद हो गया था। जिसके बाद वह हिसार में पेट्रोल पंप पर काम करने लगा था। पांच भाई बहनों में सबसे छोटा है। उसकी शादी के लिए बातचीत की जा रही थी। घनश्याम अस्पताल में दाखिल है।

- जैसा कि घनश्याम के बड़े भाई दलीप ने बताया

जिले में पेट्रोल पंप कारिंदों के साथ हो चुके ये हादसे

केस 1

दिल्ली रोड पर ग्रीन एकड़ से सटे गणपति पेट्रोल पंप पर करीब 6 महीने पहले बाइक सवार दो युवकों ने सेल्समैन के सिर में शराब की बोतल से हमला करके घायल कर दिया था। घायल सेल्समैन ने बताया था कि बोतल में तेल डलवाने को लेकर युवकों ने उस पर हमला किया था।

केस 2

24 अक्टूबर 2019 को निकटवर्ती गांव रावतखेड़ा स्थित मनीराम पेट्रोल पंप पर दर्जनभर लोगों ने चुनावी रंजिश के चलते पंप कर्मियों पर हथियारों से हमला कर घायल कर दिया था। इस दौरान हमले में घायल पंप मैनेजर अनिल कुमार, कर्मी राजेराम और दीप को इलाज के लिए सीएचसी मंगाली में दाखिल करवाया गया था।

केस 3

फरवरी 2019 में बालसमंद इलाके के किसान सेवा पेट्रोल पंप पर बदमाशों ने पहले काङ्क्षरदों को बंधक बनाया। इसके बाद काङ्क्षरदों से एक लाख रुपये लूट लिए थे।

--------

एसपी ने पांच दिन का आश्वासन दिया है। अगर आरोपित नहीं पकड़ा जाता है तो एसोसिएशन की बैठक कर आगामी फैसला लिया जाएगा।

-राजकुमार सलेमगढ़, प्रधान, ऑल हरियाणा पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन।

-------------------------

एसपी के नेतृत्व में चार टीमें गठित की गई हैं। आरोपित को पकडऩे के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है। दोनों घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है।

-इंस्पेक्टर मनोज, सदर थाना, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK