Move to Jagran APP

धर्मशालाओं में 810 प्रवासियों के ठहरने का प्रबंध

जागरण संवाददाता हिसार आश्रयहीन प्रवासियों और जरूरतमंद लोगों को अब खुले आसमान के नीचे

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 06:41 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 06:41 AM (IST)
धर्मशालाओं में 810 प्रवासियों के ठहरने का प्रबंध
धर्मशालाओं में 810 प्रवासियों के ठहरने का प्रबंध

जागरण संवाददाता, हिसार : आश्रयहीन प्रवासियों और जरूरतमंद लोगों को अब खुले आसमान के नीचे रात नहीं बितानी होगी। नगर निगम प्रशासन ने सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से पहले दिन शहर की पांच धर्मशालाओं और निगम के रैन बसेरे में 810 लोगों के ठहराव का प्रबंध किया। साथ ही उन्हें भोजन मुहैया करवाया गया। निगम कमिश्नर डा. जेके अभीर ने निगम स्टाफ को जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन व खाने की विशेष प्रबंध के बारे में दिशा-निर्देश दिए। साथ ही अपना निजी मोबाइल नंबर 9896088500 भी सार्वजनिक कर दिया। साथ ही मेयर गौतम सरदाना, कमिश्नर डा. जेके आभीर और एसई रामजीलाल नियमित रूप से देर रात तक व्यवस्थाओं को करवाने और उनकी मॉनिटरिग करने में व्यस्त रहे।

loksabha election banner

------------------------------

इन स्थानों पर हुआ प्रबंध

धर्मशाला ठहरने की क्षमता

ब्राह्मण धर्मशाला 200

भाटिया धर्मशाला 200

पंजाबी धर्मशाला 150

विश्वकर्मा धर्मशाला 200

बुधला संत हनुमान मंदिर 20

निगम रैन बसेरा 40

---------------------------------------------

जरूरतमंद इन नंबरों पर करें संपर्क

निगम कमिश्नर डा. जेके अभीर - 9896088500

निगम टोल फ्री नंबर - 18001801193

निगम टेलीफोन नंबर - 01662 237884

-------------------------------------------------

व्यवस्था के लिए कमिश्नर ने अफसरों की ली बैठक

निगम आयुक्त डा. जेके आभीर ने निगम सभागार में निगम के आला अफसरों की बैठक ली। उन्हें जरूरतमंद और आश्रयहीन लोगों की लिस्ट तैयार करने के दिशा निर्देश दिए। साथ ही भोजन की व्यवस्था को और बेहतर करने पर मंथन किया। बैठक में संयुक्त आयुक्त शालिनी चेतल, अधीक्षक अभियंता रामजीलाल, उप निगम आयुक्त डा. प्रदीप हुड्डा मौजूद रहे। जेसी ने कहा कि जिन वार्डों से भोजन की मांग आ रही है उन सभी लोगों की सूची तैयार कर उनका भोजन वितरण के लिए वेरीफिकेशन कर रहे हैं। कमिश्नर ने जनता से अपील की कि वे कोई समाधान उपलब्ध न होने पर शहर का कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति भोजन या मदद पाने के लिए उनके नंबर पर अपना नाम व पूरे पते के साथ मैसेज भेजकर वाट्सएप कर सूचित कर सकता है। उन्हें संस्थाओं के सहयोग से मदद मुहैया करवाई जाएगी।

-----------------

वर्जन :

शहर में जरूरतमंद लोगों के भोजन व दूसरे राज्यों से शहर में फंसे लोगों के लिए बेहतर व्यवस्था करवाने को लेकर निगम कमिश्नर को निर्देश दिए हैं। अधिकारियों व कर्मचारियों को कहा गया है कि वे ऐसे समय में अपने काम में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें।

- गौतम सरदाना, मेयर, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.