जागरण संवाददाता, रोहतक : जिला कारागार से कोर्ट में पेशी पर आए हवालाती बंदी के सैंडल से नशीला पदार्थ बरामद किया गया। हवालाती बंदी के दोनों सैंडल काटकर नशीला पदार्थ निकाला गया। पेशी के दौरान किसी परिचित ने यह सैंडल दिए थे। पुलिस ने इस मामले में दो हवालाती बंदियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिला कारागार के उप अधीक्षक (सुरक्षा) साजिद खान ने बताया कि मोखरा गांव निवासी हवालाती बंदी मोहित को बुधवार शाम कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट में पेशी के बाद हवालाती बंदी को वापस जेल लाया गया। इस दौरान हवालाती बंद ने सैंडल पहन रखे थे, जिस पर वार्डर को शक हुआ।

वार्डर ने अधिकारियों की मौजूदगी में हवालाती बंदी की तलाशी ली। उसके सैंडल भी निकाले गए। शक होने पर सैंडल को ब्लेड से काटा गया। ब्लेड से काटने पर पता चला कि दोनों सैंडल में नशीला पदार्थ छिपाया हुआ था। इसमें करीब 35 ग्राम सुल्फा मिला। हवालाती बंदी से पूछताछ की गई। जिसने बताया कि यह सैंडल उसे दूसरे हवालाती बंदी नवीन उर्फ मंगली ने दिए थे। जो बलियाणा गांव का रहने वाला है और वह भी कोर्ट में पेशी पर गया था।

दोनों हवालाती बंदियों ने मिलीभगत कर जेल के अंदर नशीला पदार्थ लेकर जाने की कोशिश की। आशंका जताई जा रही है कि पेशी के दौरान उन्हें किसी परिचित ने यह सैंडल दिए हैं। फिलहाल शिवाजी कालोनी थाना पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पहले भी मिल चुके हैं जेल में नशीला पदार्थ

जिला कारागार में नशीले पदार्थ मिलने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई बार जेल परिसर में कैदियों और बंदियों के पास नशीले पदार्थ मिल चुके हैं। कुछ माह पहले तलाशी के दौरान जेल के अंदर मोबाइल भी मिले थे। जिन्हें मिट्टी में गड्ढा खोदकर दबाया गया था। इसके अलावा जेल की बाउंड्री से भी पालिथीन में मोबाइल अंदर फेंका गया था। हालांकि लगातार मिल रहे इन मामलों के बाद जेल प्रशासन ने और अधिक सख्ती कर दी है।

Edited By: Manoj Kumar