Move to Jagran APP

झज्जर से बचपन दोस्त संभालेंगे गुजवि में प्रेसिडेंट और वाइस प्रेसिडेंट की कमान

जागरण संवाददाता, हिसार : गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय में छात्र संघ के अध्यक्ष गौरव कादयान और उपाध्यक

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Oct 2018 02:35 PM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 02:35 PM (IST)
झज्जर से बचपन दोस्त संभालेंगे गुजवि में प्रेसिडेंट और वाइस प्रेसिडेंट की कमान
झज्जर से बचपन दोस्त संभालेंगे गुजवि में प्रेसिडेंट और वाइस प्रेसिडेंट की कमान

जागरण संवाददाता, हिसार : गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय में छात्र संघ के अध्यक्ष गौरव कादयान और उपाध्यक्ष गुरु विपलव कौशिक दोनों बचपन के दोस्त हैं। झज्जर के गांव दुबलधन के रहने वाले दोनों दोस्त नर्सरी से 12वीं तक एक साथ पढ़े और फिर एक साथ ही गुजवि में दाखिला लिया। दोनों को आउ¨टग और बाइ¨कग का शौक है। 22 साल बाद पहली बार हुए छात्र संघ के चुनाव में एबीवीपी समर्थक के रूप में लड़े और जीते भी। अब दोनों का एक ही नारा है- दुरुस्त करेंगे तीन काम, पढ़ाई, परीक्षा और परिणाम। गौरव और विप्लव के अनुसार तीनों ही चीजों में विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। पढ़ाई के बाद परिणाम में गड़बड़ी और देरी सबसे बड़ी समस्या है। उन्होंने कहा कि हमें इन तीनों मुद्दों पर पूरी प्ला¨नग के साथ काम करना है और मंगलवार से ही इस पर सभी विभागों के विद्यार्थियों के साथ काम शुरू कर देंगे। विश्वविद्यालय में उनके अलावा अलका (एचएसबी), सुमित (एचएसबी), अनीषा (एनवार्यमेंट साइंस), सन्नी यादव (फार्मेसी), तमन्ना (प्रीं¨टग) को कार्यकारिणी का सदस्य चुना गया है। गौरव के माता-पिता है टीचर -

loksabha election banner

गौरव कादयान के पिता सुरजभान अपना स्कूल चलाते हैं, जबकि मां पंकज देवी भी टीचर हैं। गौरव बीटेक मेकेनिकल में फाइनल ईयर के छात्र हैं। वहीं गुरू विप्लव कौशिक विश्वविद्यालय में बीटेक आइटी के फाइनल इयर के छात्र हैं। उनके पिता रमेश कुमार की इलेक्टोनिक्स की शॉप है, जबकि मां सुमन देवी गृहिणी है।

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के बेटी को शिक्षा के स्तर की ¨चता -

विश्वविद्यालय में संयुक्त सचिव बनी बीटेक प्रीं¨टग में तृतीय वर्ष की छात्रा सपना। मुलरूप से सिवानी की रहने वाली सपना के पिता हेमंत एक सरकारी स्कूल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं, जबकि मां मनीषा गृहिणी हैं। आरोही स्कूल में पढ़ाई के दौरान 2014 में राज्यस्तरीय यूथ समर एडवेंचर कैंप में नृत्य प्रतियोगिता में प्रथम रही थी। सपना ने बताया कि पढ़ाई के बाद नृत्य दूसरी चीज है, जिसे वो पसंद करती है। सपना के अनुसार विश्वविद्यालय में कई बड़ी समस्याएं हैं। उनका समाधान हो सकता है बशर्ते सही देख-रेख और नियत हो।

विवि में मैनेजमेंट प्रॉब्लम दूर करेंगे ट्रेव¨लग के शौकीन रजत जांगड़ा गुजवि में छात्र संघ के सचिव रजत जांगड़ा मूल रूप से आदमपुर के रहने वाले हैं। उनके पिता भूप ¨सह किसान हैं, जबकि मां सुमन प्राध्यापिका हैं। विवि से एमकॉम फाइनल इयर की पढ़ाई कर रहे हैं। रजत ने बताया कि उन्हें ट्रेव¨लग पसंद है, इसलिए छुट्टियों में दोस्तों के साथ घूमने चले जाते हैं। उनके अनुसार विश्वविद्यालय में वर्क मैनेजमेंट सबसे बड़ी प्रॉब्लम है, जो विद्यार्थियों के लिए सारी दूसरी समस्याएं पैदा करता है। ये सब दूर होना चाहिए। मेरा उद्देश्य है कि टाइम खराब न हो। कल पढि़ए गवर्नमेंट कालेज के प्रतिनिधि के बारे में।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.