Move to Jagran APP

नए मेयर को नए ऑफिस की तलाश, शपथ ग्रहण के बाद निगम आयुक्त का ऑफिस बदलना तय

शहर के प्रथम नागरिक के ऑफिस को लेकर मंथन शुरू हो गया है। बुधवार को मेयर गौतम सरदाना की टीम नगर निगम कार्यालय पहुंची और अधिकारियों के कार्यालय देखे।

By manoj kumarEdited By: Published: Thu, 27 Dec 2018 01:57 PM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2018 01:57 PM (IST)
नए मेयर को नए ऑफिस की तलाश, शपथ ग्रहण के बाद निगम आयुक्त का ऑफिस बदलना तय
नए मेयर को नए ऑफिस की तलाश, शपथ ग्रहण के बाद निगम आयुक्त का ऑफिस बदलना तय

हिसार, जेएनएन। शहर के प्रथम नागरिक के ऑफिस को लेकर मंथन शुरू हो गया है। बुधवार को मेयर गौतम सरदाना की टीम नगर निगम कार्यालय पहुंची और अधिकारियों के कार्यालय देखे। हालांकि अभी मेयर गौतम सरदाना शपथ ग्रहण समारोह की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं, उसके बाद वह अपने ऑफिस को लेकर कोई निर्णय लेंगे। उन्होंने इच्छा जाहिर की है कि जहां पार्षद से वह नियमित रूप से मिल सके, वही जगह उनके ऑफिस के लिए अनुकूल होगी। हालांकि उन्होंने इशारों में कह दिया है कि सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर ऑफिस के साथ ही उनका ऑफिस होना चाहिए। ऐसे में दो साल पहले मेयर के लिए बनाए गए ऑफिस में बैठ रहे निगम आयुक्त अशोक बंसल को अपना कार्यालय शिफ्ट करना पड़ सकता है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि साल 2014-15 में मेयर के लिए विशेष रूप से प्रथम मंजिल पर ऑफिस का निर्माण किया गया था। दो-तीन महीनों तक ऑफिस में किन्हीं कारणों से मेयर शिफ्ट नहीं हुई थी। इसी दौरान छत पर लगी फॉल सीङ्क्षलग गिर गई। इस पर तत्कालीन मेयर शकुंतला राजलीवाला ने नए ऑफिस में शिफ्ट होने का प्लान ही रद कर दिया। इसके बाद दो सालों तक यह ऑफिस बंद ही रहा। वहीं इसके साथ बने सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के कार्यालयों में भी संबंधित प्रतिनिधि पांच सालों में 50 दिन भी नहीं बैठे। वह मेयर ऑफिस में ही जनता से रूबरू होते रहे।

सभी कार्यालयों का किया निरीक्षण

नगर निगम पहुंची मेयर गौतम सरदाना की टीम ने पूर्व मेयर ऑफिस से लेकर निगम आयुक्त के ऑफिस का गंभीरता से निरीक्षण किया । साथ ही उन्होंने सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के कार्यालय भी देखे। अधिकारियों से बातचीत के दौरान टीम के सदस्यों ने तर्क दिया कि प्रतिदिन मेयर से मिलने के लिए 100 से 150 लोग आएंगे। ऐसे में बड़ा ऑफिस ही मेयर के लिए ठीक रहेगा।

सालों से यहां बैठते आए हैं जनप्रतिनिधि

नगर निगम के सालों के इतिहास पर नजर डाली जाए तो ग्रांउड फ्लोर पर बने कमरा नंबर एक और दो में ही जनप्रतिनिधि काबिज रहे हैं। जनता सीधे तौर से उनसे मिल सके। इसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने इन दोनों कमरों को प्राथमिकता दी।

जनता और पार्षदों के साथ तालमेल रहना चाहिए। जो ऑफिस मेयर के लिए निर्धारित किया गया है। वहीं मेरा होगा। अभी तक इस मामले में कोई निर्णय नहीं लिया है। पहले शपथ ग्रहण समारोह की घोषणा का इंतजार है।

गौतम सरदाना, मेयर, नगर निगम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.