जेएनएन, हिसार : शहर की एक किशोरी की संदिग्ध हालात में हुई मौत के मामले में शहर थाना पुलिस ने ऑनर किलिंग मान जांच शुरू कर दी है। पुलिस की एक टीम मंगलवार सुबह ऋषिनगर स्थित श्मशानघाट में पहुंची। पुलिस ने श्मशान घाट में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज अपने कब्जे में ली, साथ ही रिकॉर्ड भी जब्त किया। वहीं दूसरी ओर किशोरी की मौत को लेकर परिजनों का कहना है कि किशोरी की मौत बीमारी के कारण हुई है। जबकि पुलिस को सोमवार रात सूचना मिली थी कि किशोरी के ऑनर किलिंग की हुई है।

शहर थाना पुलिस के सब इंस्पेक्टर रामनिवास और हेडकांस्टेबल अनिल कुमार की टीम मंगलवार को सुबह ऋषिनगर स्थित श्मशानघाट में पहुंची। पुलिस ने वहां मैनेजर अजय कुमार से बात की। पुलिस ने रविवार को अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे शवों के बारे में पूछताछ की। वहां रिकॉर्ड में उस किशोरी का नाम मिल गया। जिसके बारे में पुलिस जांच कर रही थी। पुलिस ने वहां से रिकॉर्ड की प्रति कब्जे में ली। श्मशानघाट के स्टाफ ने बताया कि संस्कार करने आए लोगों की संख्या करीब 10 थी। उन्होंने लड़की की मौत बीमारी से होना बताया था और संस्कार में कम लोग होने के सवाल पर उन्होंने जवाब दिया था कि हमने दिवाली का रंग फीका न हो, इसलिए रिश्तेदारों को सूचित नहीं किया।

इन पहलूओं पर चलेगी जांच
पुलिस की टीम ने श्मशानघाट के पास के सीसीटीवी की फुटेज कब्जे में ली है। पुलिस का कहना है कि इससे इस बात का पता लगाया जाएगा कि अंतिम संस्कार में कितने लोग शामिल हुए थे और उनमें कौन-कौन था। फुटेज देखने के बाद यह भी स्पष्ट हो जाएगा कि संस्कार आनन-फानन में किया या नहीं। पुलिस इस मामले में और सबूत जुटा रही है। ताकि सच्चाई सामने आ सके।

परिजन बोले, बीमारी से हुई मौत
पुलिस ने लड़की के परिजनों के बयान दर्ज किए हैं। परिवार के एक सदस्य ने बयान देकर कहा है कि रविवार को किशोरी और उसकी मां घर पर थी। बाकी महिलाएं व बच्चे शॉपिंग करने मुख्य बाजार में गए थे और घर के पुरुष प्रतिष्ठान पर थे। अचानक घर में किशोरी चक्कर आने से गिर गई थी और उसके मुंह से खून की उल्टी आई थी। प्रतिष्ठान पर उसकी मम्मी का फोन आने पर परिवार के सदस्य घर पहुंचे थे। तब तक किशोरी की मौत हो चुकी थी। तब उसका संस्कार कर दिया गया।

पुलिस को फोन कर दी सूचना
पुलिस के पास ऑनर किलिंग की शिकायत पहुंची सनातन धर्म चेरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन संजय चौहान ने सोमवार रात को पुलिस को फोन कर सूचना देकर कहा था कि रविवार को किसी किशोरी की मौत हो गई थी। हमें किसी ने बताया है कि यह ऑनर किलिंग का मामला हो सकता है। चौहान ने मंगलवार को इसकी लिखित शिकायत पुलिस को दी। उसने पुलिस प्रशासन से किशोरी की मौत की जांच करने की मांग की है।

शिकायत मिली है जांच कर रहे हैं
एसएचओ सिटी थाना मंदीप सांगवान ने कहा कि हमें ऑनर किलिंग की शिकायत मिली है। लेकिन अभी मामला स्पष्ट नहीं है। मामला संवेदनशील है और हर पहलू से इसकी गहराई से जांच की जा रही है। मामले की जड़ तक जाकर सच्चाई सामने लाई जाएगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप