Move to Jagran APP

जश्‍न के बहाने नए साल पर हुड़दंग करने वालों की नहीं होगी खैर, पुलिस के ये रहेंगे इंतजाम

माहौल खराब न हो इसलिए नए साल के जश्‍न के दौरान 31 नाके लगाए जाएंगे और 1000 पुलिसकर्मी सड़कों पर तैनात रहेंगे। ट्रैफिक पुलिसकर्मी सोमवार रात 1 बजे तक चौक-चौराहों पर मुस्तैद रहेंगे

By manoj kumarEdited By: Published: Mon, 31 Dec 2018 02:02 PM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 02:02 PM (IST)
जश्‍न के बहाने नए साल पर हुड़दंग करने वालों की नहीं होगी खैर, पुलिस के ये रहेंगे इंतजाम
जश्‍न के बहाने नए साल पर हुड़दंग करने वालों की नहीं होगी खैर, पुलिस के ये रहेंगे इंतजाम

हिसार, जेएनएन। जिले में नए साल का जश्न पुलिस के साये में मनाया जाएगा। इस दौरान पुलिस शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों और हुड़दंगियों पर विशेष नजर रहेगी। इसके लिए 31 दिसंबर की रात को 31 नाके लगाने के साथ ही 1000 पुलिस कर्मचारियों को सड़क पर रहने के आदेश जारी किए है। इसके अलावा होटल व धर्मशालाओं की भी चेकिंग होगी। हर चौराहे पर शराब पीकर ड्राइविंग करने वाले या हुड़दंग करने वालों की एल्कोसेंसर से जांच की जाएगी। पुलिस अधीक्षक शिवचरण ने वर्ष 2018 की आखिरी मासिक अपराध बैठक में यह जानकारी दी।

loksabha election banner

एसपी शिवचरण ने बताया कि नए साल पर शहर में कई जगह कार्यक्रम है। लोग शांति पूर्ण नया साल मना सके, इसके लिए पुलिस ने विशेष व्यवस्था की है। सभी पेट्रोलिंग पार्टियों को देर रात तक सड़क पर गश्त करने के निर्देश के साथ विशेष फोर्स लगाई गई है। बैठक में डीएसपी दलजीत सिंह, नरेंद्र कादियान, अमरजीत सिंह कटारिया, जयपाल सिंह, जिला के सभी थाना प्रबंधक, चौकी इंचार्ज और सीआइए के प्रभारी मौजूद थे।

डीएसपी और एसएचओ पूरी रात करेंगे पेट्रोलिंग

एसपी की ओर से थाना और चौकी प्रभारियों को अपने क्षेत्र में पूरी रात पेट्रोलिंग कराने के निर्देश दिए हैं। शहर के सभी चौराहों पर महिला कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगाएं। यातायात प्रभारी हर प्वाइंट पर ट्रैफिक ड्यूटी रात के एक बजे तक कराएंगे। सभी थानों से पुलिस टीमें तैयार कर शहर के होटल, बार, धर्मशाला, ढाबे, सिनेमा हॉल, मुख्य बाजार, धार्मिक स्थल, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर निगरानी रखें। सभी डीएसपी चेकिंग करें।

आमजन से करेंगे मधुर व्यवहार

बैठक में एसपी ने कहा कि थाना और चौकी प्रभारी आमजन के साथ मधुर व्यवहार कर सहयोग करें और अपराधियों से सख्ती से निपटें। फरियाद लेकर आने वाले लोगों की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर हल करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देकर कहा कि नियमित गश्त को तेज करें और संदिग्ध मार्गों पर नाकाबंदी कर वाहनों को चेक करें। विचाराधीन मुकदमों की बेहतर ढंग से पैरवी करें। उन्होंने थाना और चौकी प्रभारियों को निर्देश देकर कहा कि मोस्टवांटेड, वांछित अपराधियों, बेल और पेरोल जम्पर के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर धरपकड़ करें। एसपी ने थाना प्रभारियों से कहा कि महिला विरुद्ध अपराधों को गंभीरता से लें और शीघ्र कार्रवाई करें।

यहां लगेंगे नाके

शहर थाना हिसार : पड़ाव चौक, डीएन कॉलेज रोड, नागोरी गेट

एचटीएम हिसार : फोर व्हीलर चौक, पुरानी सब्जी मंडी चौक, मिलगेट चौक

अर्बन एस्टेट हिसार : जिंदल चौक, डाबड़ा चौक

सिविल लाइन हिसार : नजदीक टाउन पार्क, फव्वारा चौक, मलिक चौक हिसार

सदर हिसार : बगला रोड, तलवंडी राणा, महाराणा प्रताप चौक, बालसमंद भादरा रोड

आजाद नगर हिसार : बस स्टैंड आजाद नगर, चौधरीवास, मंगाली कुटिया

बरवाला : हांसी चौक, पुराना बस स्टैंड, बालक चौक

उकलाना : भूना रोड, पुरानी अनाज मंडी, सुरेवाला चौक, गांव साहू चौक

अग्रोहा : अग्रोहा चौक, कुलेरी रोड, गांव कालीरामन

आदमपुर : मोडा खेड़ा, गांव चूलीखुर्द, मंडी आदमपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.