Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस पर महाबीर स्टेडियम में कार्यक्रम के लिए पुलिस और एनसीसी की सात प्लाटून रहेगी तैनात

डीआइजी बलवान सिंह राणा ने कहा है कि गणतंत्र दिवस हमारा राष्ट्रीय पर्व है। गणतंत्र दिवस समारोह को महाबीर स्टेडियम में मनाया जाएगा। गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि सहकारिता मंत्री बनवारी लाल राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे तथा परेड की सलामी लेगी। गणतंत्र दिवस समारोह में हिसार के कई गणमान्य व्यक्ति भी शामिल होंगे। उप पुलिस अधीक्षक प्रियांशु दीवान एचपीएस परेड की कमांड संभालेंगे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 10:25 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 10:25 PM (IST)
गणतंत्र दिवस पर महाबीर स्टेडियम में कार्यक्रम के लिए पुलिस और एनसीसी की सात प्लाटून रहेगी तैनात
गणतंत्र दिवस पर महाबीर स्टेडियम में कार्यक्रम के लिए पुलिस और एनसीसी की सात प्लाटून रहेगी तैनात

जागरण संवाददाता, हिसार: डीआइजी बलवान सिंह राणा ने कहा है कि गणतंत्र दिवस हमारा राष्ट्रीय पर्व है। गणतंत्र दिवस समारोह को महाबीर स्टेडियम में मनाया जाएगा। गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि सहकारिता मंत्री बनवारी लाल राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे तथा परेड की सलामी लेगी। गणतंत्र दिवस समारोह में हिसार के कई गणमान्य व्यक्ति भी शामिल होंगे। उप पुलिस अधीक्षक प्रियांशु दीवान, एचपीएस परेड की कमांड संभालेंगे। इस अवसर पर जिला पुलिस की दो प्लाटून, हरियाणा सशस्त्र पुलिस की एक प्लाटून, हरियाणा गृह रक्षी की एक प्लाटून, एनसीसी के लड़के व लड़कियों की तीन प्लाटून परेड समारोह में भाग लेंगी। महाबीर स्टेडियम के चारों तरफ पुलिस सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए है। इस अवसर पर पुलिस द्वारा समारोह को शांतिपूर्वक ढंग से आयोजित करने के लिए सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए है। सघन चेकिंग चलेगी

loksabha election banner

गणतंत्र दिवस समारोह से पूर्व के सुरक्षा प्रबंध में समारोह स्थल तथा महाबीर स्टेडियम के अंदर व बाहर की तरफ सघन चेकिग करवाई जा रही है। बस स्टेंड, रेलवे स्टेशन, होटल व ढ़ाबा, धर्मशाला, गेस्ट हाउस आदि स्थानों को भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों को बारीकी से चैक कर, चेकिग के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही करने के दिशा निर्देश दिए है। गणतंत्र दिवस समारोह के दिन सुरक्षा के लिए महाबीर स्टेडियम को दो भागों में विभाजित किया गया है। जिसमें सेक्टर एक में महाबीर स्टेडियम के अंदर का समस्त भाग जिसमें वीआइपी स्टेज व सभी द्वार शामिल हैं। सेक्टर दो में महाबीर स्टेडियम का बाहर का हिस्सा जिसमें मुख्य द्वार व वाहन पार्किंग को रखा गया है। यह रहेगा प्रवेश द्वार

महाबीर स्टेडियम में लोगों व कलाकारों के प्रवेश के लिए चार द्वार निश्चित किए गए हैं। प्रवेश द्वार एक और दो को मधुबन पार्क की तरफ से आम जन के लिए व प्रवेश द्वार तीन और चार पंचायत भवन की ओर से महाबीर स्टेडियम से जोड़े गए हैं। इन प्रवेश द्वारा पर पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात रहेगा जो किसी भी व्यक्ति को बगैर तलाशी के अंदर नही जाने देंगे। गणतंत्र दिवस पर यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए फव्वारा चौक, फ्लाईओवर ब्रिज व टी प्वाइंट महावीर स्टेडियम हिसार तक रूट व्यवस्था लगाई गई है तथा कैनाल रेस्ट हाउस/मधुबन पार्क गेट के पास नाका व पार्किंग, टी प्वांइट शर्मा अस्पताल के सामने नाका, जिदल टावर के पास नाका और एचएयू गेट नंबर एक के पास नाका लगाया गया है। जिला पुलिस ने गणतंत्र दिवस पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए रानी लक्ष्मीबाई चौक, मलिक चौक, फव्वारा चौक, राजकीय कालेज के प्रवेश द्वार (पंचायत भवन की तरफ), कुम्हार धर्मशाला, हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के गेट नंबर एक पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

-----------------

उप पुलिस अधीक्षक प्रियांशू दीवान ने जवानों को दिलाई राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शपथ

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिला पुलिस कार्यालय में उप पुलिस अधीक्षक प्रियांशू दीवान के साथ पुलिस के जवानों ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शपथ ली कि हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को ध्यान में रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म , वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना, सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.