मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

ऐलनाबाद/ सिरसा/ जेएनएन। दुष्‍कर्म के मामले में फंसा रुपये एेंठने के एक मामले का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। महिला के साथ ठगने की योजना बनाने वाले युवक को ऐलनाबाद पुलिस ने पंचमुखी चौक से 40 हजार रुपये लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया। पकड़े गए आरोपित सुनील निवासी ढाणी लाल खां नोहर हाल निवासी तलवाड़ा खुर्द के खिलाफ माधोसिंघाना निवासी रणजीत सिंह ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई कि आरोपित ने उसे दुष्कर्म के मामले में फंसाने का भय दिखाकर पांच लाख रुपये मांगे थे। इस मामले में ऐलनाबाद पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपित युवक को रंगे हाथों काबू करने का निर्णय लिया और बृहस्पतिवार को देर रात आरोपित को काबू कर लिया। वहीं इस मामले में शामिल अन्‍य दो महिलाओं की तलाश जारी है।

महिला के साथ लीव इन रिलेशनशिप में रहता है आरोपित

गांव माधोसिंघाना निवासी रणजीत सिंह ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि वह 12 दिसंबर को ऐलनाबाद आया हुआ था। वह वार्ड नंबर आठ निवासी महिला के घर गया, जो उसे गांव तलवाड़ा खुर्द में एक घर में लेकर गई। जहां सूरेवाला निवासी एक महिला रहती थी। रणजीत ने बताया कि जब वह उनके घर जाकर बैठा ही था इसी दौरान ढाणी लालखां तहसील नोहर निवासी सुनील कुमार मौके पर आ गया, जो महिला के साथ लीव इन रिलेशनशिप में रहता है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि आरोपित सुनील ने आते ही उसे दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी देते हुए पांच लाख रुपये की मांग की। शिकायतकर्ता के मुताबिक वह घबरा गया और उसने सुनील को 40 हजार रुपये देने का वादा किया।

पुलिस ने बिछाया जाल और रंगे हाथों किया काबू

इस घटनाक्रम के बाद उसने पूरे मामले की जानकारी ऐलनाबाद पुलिस को दी, जिस पर पुलिस ने आरोपित युवक को रंगे हाथों काबू करने की योजना बनाई। योजना के अनुसार ही रणजीत ने सुनील को ऐलनाबाद के पंचमुखी चौक में बृहस्पतिवार को रात के समय बुलाया। वहीं पुलिस भी सादी वर्दी में आरोपित को धर दबोचने के लिए चौक में तैनात हो गई। रात करीब आठ बजे जैसे ही आरोपित सुनील रुपये लेने के लिए पंचमुखी चौक पर पहुंचा और उसने शिकायतकर्ता रणजीत से रुपये लिए ही थे, इसी दौरान पुलिस ने उसे रंगे हाथों काबू कर लिया।

मामला दर्ज किया है, महिलाओं की तलाश जारी है

थाना प्रभारी विरेंद्र गिल ने बताया कि दोनों महिलाओं व आरोपित सुनील के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपित सुनील को काबू किया। आरोपित सुनील को न्यायालय में पेश किया, जहां से न्यायालय ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भिजवा दिया है जबकि दोनों महिलाओं की गिरफ्तारी के लिए प्रयास तेज कर दिए गए हैं उन्हें शीघ्र ही काबू कर लिया जाएगा।

 

Posted By: manoj kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप