भिवानी, जागरण संवाददाता। भिवानी कोरोना संक्रमण बढ़ने का असर आना शुरू हो गया है। कोविड-19 के तेजी से केस बढ़ रहे है। पिछले दो सप्ताह के आंकड़ों पर नजर डाले तो करीब 1500 केस आ चुके होंगे। इसके काफी ठीक भी हुई लेकिन अब उसका असर बाकी जगह आ रहा है। बढ़ते केसों को देखते हुए लघु चिड़ियाघर को अधिकारियों ने बंद कर दिया है। यहां पर आए दिन सुबह नौ से शाम पांच बजे तक लोग पक्षी, जानवर देखने के लिए आते थे। लेकिन अब बढ़ते कोरोना केस के कारण वह उनको नहीं देख पाएंगे। मंगलवार को भी चिड़ियाघर बंद रहा।

हालात सामान्य होने फिर खुलेगी चिड़ियाघर

लघु सचिवालय रोड पर स्थित लघु चिड़ियाघर में कई प्रकार के पक्षी है। उसके अलावा शेर, तेंदुएं, भालू, घड़ियाल, मगरमच्छ, लोमड़ी आदि जानवर हैं। इनको देखने के लिए आए दिन परिवार और बच्चे पहुंचे थे। काफी समय बिताने के बाद परिवार भी आनंदित होकर निकल रहे थे। लेकिन अब कोरोना का असर चिड़ियाघर पर पड़ा है। हालात सामान्य होने के बाद इसको दोबारा शुरू किया जाएगा।

पहले भी काफी समय बंद रहा था

कोरोना की शुरूआत होने के बाद लघु चिड़ियाघर को पहले भी बंद रखा गया था। एक साल से ज्यादा समय तक बंद रहने के बाद अब इसको दोबारा खोला गया था। लघु चिड़ियाघर को शुरू हुए कुछ माह हुई थे लेकिन दोबारा से केस बढ़ने के कारण इसको बंद करने का निर्णय लिया गया है।

मंगलवार को नहीं खुला लघु चिड़ियाघर

लघु चिड़ियाघर का रिकार्ड देखे तो सोमवार को यह सामान्य दिनों में बंद रखा जाता है। उसी प्रकार मंगलवार से इसको कोरोना के चलते बंद कर दिया गया। अब कोविड-19 के केस कम होने के बाद इसको दोबारा खोलने का निर्णय लिया जाएगा। फिर शहरवासी इसमें जानवरों को देख सकेंगे।

इंचार्ज के अनुसार

कोरोना के मामले बढ़ने के कारण इसे अभी कुछ दिन के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है। मंगलवार को भी इसे नहीं खोला गया था। हालात सामान्य होने के साथ ही लोग दोबारा से अपने पसंदीदा जानवर देख सकेंगे।

- ज्योति कुमार, इंचार्ज, लघु चिड़ियाघर, भिवानी।

Edited By: Naveen Dalal