Move to Jagran APP

गर्मी के तेवर फिर हो रहे तीखे, 45 डिग्री पार पहुंचा तापमान, अभी राहत के आसार नहीं

हरियाणा में लू के कारण दोपहर के समय सड़कें सुनसान और बाजार खाली रहे। अगले कई दिनों तक गर्मी से राहत के आसार भी नहीं दिख रहे हैं। शनिवार को तापमान में एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी की संभावना है। मानसून का आगमन तो अगले महीने होगा।

By Naveen DalalEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 04:53 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 04:53 PM (IST)
गर्मी के तेवर फिर हो रहे तीखे, 45 डिग्री पार पहुंचा तापमान, अभी राहत के आसार नहीं
हरियाणा में लू के कारण लोगों घर से निकलना किया बंद।

बहादुरगढ़, जागरण संवाददाता। गर्मी के तेवर फिर से तीखे हो गए हैं। शुक्रवार को लू का प्रकोप तेज होते ही तापमान में भी उछाल आ गया। इस दिन अधिकतम तापमान 45 डिग्री पर पहुंच गया। जबकि न्यूनतम तापमान 31 डिग्री दर्ज किया गया।

loksabha election banner

लू के कारण दोपहर के समय सड़कें सुनसान और बाजार खाली रहे। अगले कई दिनों तक गर्मी से राहत के आसार भी नहीं दिख रहे हैं। शनिवार को तापमान में एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी की संभावना है। मानसून का आगमन तो अगले महीने होगा। अभी ज्येष्ठ माह चल रहा है। यह सबसे ज्यादा गर्मी का महीना माना जाता है। ऐसे में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हाे रहा है। सड़कों पर चलना आसान नहीं है। शरीर में लू तो बिल्कुल कील की तरह चुभ रही है।

गांवों में फिर गहराया बिजली संकट

तपती गर्मी के बीच गांवाें में बिजली संकट फिर से गहरा रहा है। पिछले दो दिनों से रात के समय तीन से चार घंटे का कट लग रहा है। इससे ग्रामीण परेशान हैं। भीषण गर्मी के बीच बिजली के बिना उनकी रातों की नींद उड़ रही है। लोगों ने बताया कि विभाग की ओर से बिजली सप्लाई का जो शेड्यूल पहले तय रखा गया था। वह ठीक था। दोपहर के समय कुछ घंटे बिजली मिलती थी। उसके बाद शाम से लेकर रात भर और फिर अगली सुबह तक बिजली की सप्लाई मिलती थी।

बिजली कट से लोग परेशान

मगर इन दिनों तो बीच-बीच में बिजली के कट लग रहे हैं। रात को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। आसौदा निवासी सतपाल व धर्मबीर ने बताया कि रात को इतना लंब कट लगता है कि इनवर्टर भी जवाब दे जाते हैं। गर्मी ज्यादा है। ऐसे में बिजली के बिना तो नींद उड़ना लाजिमी है। अब कुछ दिनों से बिजली आपूर्ति में सुधार हुआ था, लेकिन दो दिन से संकट बढ़ गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.