Move to Jagran APP

शनिवार को डंपिग स्टेशन पर जड़ेंगे ताला

सरपंच के घर पहुंचकर ग्रामीणों से उन्हें मंगलवार को भी कचरा डंपिग स्टेशन पर लगी आग के कारण गांव में फैला धुआं दिखाकर समाधान के बारे में कहा। सरपंच ने बताया कि डंपिग स्टेशन की आग बुझाने और मिट्टी डालने का समाधान करवाने का कमिश्नर ने आश्वासन दिया था लेकिन आग नहीं बुझी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 07:43 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 07:43 AM (IST)
शनिवार को डंपिग स्टेशन पर जड़ेंगे ताला
शनिवार को डंपिग स्टेशन पर जड़ेंगे ताला

जागरण संवाददाता, हिसार : निगम अफसर आए और पहले की तरह दिया आश्वासन। आपने भी अधिकारियों की हां में हां भरी और धरना उठवा दिया। समाधान नहीं करवाना चाहते हो तो बता दो, ऐसे झूठे वादे सुनवाने बंद करो। यह बातें ढंढूर गांव के ग्रामीणों ने सरपंच मनोज शर्मा को सुनाई। सरपंच के घर पहुंचकर ग्रामीणों से उन्हें मंगलवार को भी कचरा डंपिग स्टेशन पर लगी आग के कारण गांव में फैला धुआं दिखाकर समाधान के बारे में कहा। सरपंच ने बताया कि डंपिग स्टेशन की आग बुझाने और मिट्टी डालने का समाधान करवाने का कमिश्नर ने आश्वासन दिया था, लेकिन आग नहीं बुझी। समाधान के नाम पर औपचारिकताएं की जा रही हैं। ऐसे में प्रशासन को पंचायत की चेतावनी है कि यदि शुक्रवार तक डंपिग स्टेशन पर आग लगनी बंद नहीं हुई तो शनिवार को वहां ताला लगा देंगे। यहां शहर का कचरा नहीं डालने दिया जाएगा। सुबह साढ़े 8 बजे लगी थी आग, रात तक धधकती रही

loksabha election banner

डंपिग स्टेशन पर छठे दिन में लगातार आग लगने का सिलसिला जारी रहा। दमकल कर्मी दिनरात आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे हैं। कर्मचारी आला अफसरों को मामले से अवगत भी करवा रहे हैं, लेकिन समाधान के लिए इंजीनियर कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रहे है। इंजीनियर आग बुझवाने के नाम पर खानापूर्ति कर रहे हैं। करीब 10 लाख लीटर पानी कचरे में व्यर्थ बहा, समाधान के लिए सामने आई संस्था

शहर में काफी समय से पेयजल की किल्लत है, वहीं कचरे की आग बुझाने के नाम पर लाखों लीटर पानी बहाया जा रहा है। सूत्रों की माने तो पिछले करीब एक सप्ताह में करीब 10 लाख लीटर पानी गांव ढंढूर के पास बने कचरा डंपिग स्टेशन भी कचरे में आग बुझाने में बहा दिया है। हालांकि शहीद भगत सिंह नौजवान सभा और पंचायत सरपंच व सदस्यों ने आग बुझाने के मामले में कदम उठाया है। संस्था संयोजक संदीप सिवाच और अवतार सिंह सहित कई ग्रामीणों ने कहा कि समस्या का समाधान करवाने के लिए हम अपने स्तर पर हरसंभव प्रयास करेंगे।

-----------

सोमवार को निगम स्टाफ को आग बुझाने के संबंध में दिशा निर्देश दिए थे। दमकल टीम काफी मेहनत कर रही है। मिट्टी डलवाने के लिए भी आदेश दिए हैं।

अशोक कुमार गर्ग, कमिश्नर, नगर निगम हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.