Move to Jagran APP

तीसरी लहर से बचाव के लिए ट्रेनिग के लिए रोहतक भेजे जाएंगे बाल रोग विशेषज्ञ

जागरण संवाददाता हिसार जिले में कोरोना से तीसरी लहर से बचाव के लिए तैयारियां की जा रह

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jun 2021 07:44 AM (IST)Updated: Mon, 21 Jun 2021 07:44 AM (IST)
तीसरी लहर से बचाव के लिए ट्रेनिग के लिए रोहतक भेजे जाएंगे बाल रोग विशेषज्ञ
तीसरी लहर से बचाव के लिए ट्रेनिग के लिए रोहतक भेजे जाएंगे बाल रोग विशेषज्ञ

जागरण संवाददाता, हिसार : जिले में कोरोना से तीसरी लहर से बचाव के लिए तैयारियां की जा रही है। एक तरफ सिविल अस्पताल में बच्चों के लिए जरुरी आइसोलेशन वार्ड तैयार किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ बच्चों के उपचार के लिए सिविल अस्पताल के चिकित्सकों को ट्रेनिग के लिए रोहतक मेडिकल भेजा जाएगा। वहां इन चिकित्सकों को कोरोना ग्रसित बच्चों के उपचार के लिए ट्रेनिग दी जाएगी। सिविल अस्पताल से चार चिकित्सकों को रोहतक मेडिकल भेजकर ट्रेनिग करवाई जाएगी। यह चारों बाल रोग विशेषज्ञ है ये ट्रेनिग के बाद ही शहर के सिविल अस्पताल में बच्चों का उपचार करेंगे। गौरतलब है कि जिले में कोरोना में दूसरी लहर में बहुत अधिक मामले सामने आए है। वहीं स्वास्थ्य अधिकारी मानते है कि कोरोना की तीसरी लहर में बच्चे अधिक संक्रमित हो सकते है। क्योंकि 18 साल से नीचे के बच्चों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन नहीं लगाई गई है। जिसके चलते बच्चों को कोरोना से संक्रमित होने का अधिक खतरा होगा। इसलिए विभाग ने पहले ही तैयारियां शुरु कर दी है। तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रशासन ने भी स्वास्थ्य विभाग को लगातार तैयारियां करने के लिए कहा है, साथ ही निजी अस्पतालों को भी तैयारियों में साथ जोड़ने के लिए कहा है। डाक्टरों की ट्रेनिग के साथ अन्य स्टाफ की भी ट्रेनिग करवाई जा रही है। जो बच्चों के उपचार में सहयोग देंगे। विभाग की ओर से बच्चों के लिए डाक्टर स्टाफ नर्स की स्पेशल टीमें गठित की जा रही है ताकि जरूरत पड़ने पर इन टीमों को उपयोग में लिया जा सके। साथ ही निजी अस्पतालों में भी बच्चों के लिए आइसोलेशन वार्ड करने के निर्देश दिए गए हैं।

loksabha election banner

----------------

जिले में कोरोना से बचाव के लिए तैयारियां की जा रही है। कुछ बाल रोग विशेषज्ञों को ट्रेनिग के लिए रोहतक भेजा जाएगा। जहां से वे ट्रेनिग लेकर हिसार में कोरोना संक्रमित बच्चों का उपचार करेंगे।

डा. रत्नाभारती, सीएमओ, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.