Move to Jagran APP

तहसील परिसर में बना पटवार भवन हुआ जर्जर

इस भवन का निर्माण 1989 में हुआ था। तब से आज तक इसकी मरम्मत तक नहीं की गई। बरसात के समय इसकी छत से पानी टपकता रहता है। छत की लेंटर से पापड़ी गिर चुकी है। दोनों कमरे पूरी तरह जर्जर हो चुके हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 06:50 AM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 06:50 AM (IST)
तहसील परिसर में बना पटवार भवन हुआ जर्जर
तहसील परिसर में बना पटवार भवन हुआ जर्जर

सुभाष पंवार, सिवानीमंडी

loksabha election banner

तहसील परिसर में बने पटवार भवन की हालत जर्जर होने के चलते पटवारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पटवारी भय के साये में काम करने को मजबूर हैं। इसमें रोजाना सैकड़ों लोगों का आना जाना होता है, वहीं सरकारी कर्मचारी राजस्व के कार्य में लगे रहते हैं। यह भवन कभी भी ढह सकता है।

इस भवन का निर्माण 1989 में हुआ था। तब से आज तक इसकी मरम्मत तक नहीं की गई। बरसात के समय इसकी छत से पानी टपकता रहता है। छत की लेंटर से पापड़ी गिर चुकी है। दोनों कमरे पूरी तरह जर्जर हो चुके हैं। यहां शहर का पूरा राजस्व रिकॉर्ड रखा हुआ है। बारिश होने पर इसके भीगकर खराब होने का खतरा रहता है।

इस बारे में बात करने पर पटवारी आत्माराम ने बताया कि भवन कई सालों से काफी जर्जर है। इसके बारे में राजस्व विभाग के अधिकारियों को लिखा गया है। साथ ही नायब तहसीलदार से भी इसकी मरम्मत कराने या बदले जाने की मांग की है।

वहीं नायब तहसीलदार कृष्ण कुमार ने बताया कि इस मामले में उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर इसकी मरम्मत कराने या कार्यालय दूसरी शिफ्ट करने की मांग करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.