Move to Jagran APP

काग्रेस सरकार बनने पर बुजुगरें को मिलेगी 5100 पेंशन: पनिहार

हिसार नलवा विधानसभा क्षेत्र से काग्रेस प्रत्याशी रणधीर पनिहार ने कहा है कि प्रदेश में काग्रेस

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 02:08 AM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 06:14 AM (IST)
काग्रेस सरकार बनने पर बुजुगरें को मिलेगी 5100 पेंशन: पनिहार
काग्रेस सरकार बनने पर बुजुगरें को मिलेगी 5100 पेंशन: पनिहार

हिसार: नलवा विधानसभा क्षेत्र से काग्रेस प्रत्याशी रणधीर पनिहार ने कहा है कि प्रदेश में काग्रेस की सरकार बनने पर बुजुगरें को 5100 रुपये पेंशन दी जाएगी। यही नहीं, काग्रेस ने अपने घोषणापत्र में हर वर्ग के हित में जो वादे किए हैं, उससे जनता में काग्रेस के प्रति लगाव बढ़ा है।

loksabha election banner

रणधीर पनिहार बुधवार को नलवा हलका के विभिन्न गावों में जनसंपर्क अभियान चला रहे थे। इस दौरान जलपान के अनेक कार्यक्त्रम आयोजित किये गए जिसमें दूसरी पार्टियों के अनेक लोगों ने काग्रेस को समर्थन देने की बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पिछले विधानसभा चुनाव में बुजुगरें को 2 हजार रुपये मासिक पेंशन देने का वादा किया था, लेकिन सत्ता में आने के बाद अपने उस वादे से मुकरते हुए 2000 रुपये एक साथ पेंशन देने की बजाय 200 रुपये हर साल की बढ़ोतरी की बात करके पेंशन लाभपात्रों से धोखा किया। उन्होंने ग्रामीणों, खासकर बुजुर्ग लाभपात्रों से अपील की कि वे इस धोखा करने वाली भाजपा को इस चुनाव में सबक सिखाएं और काग्रेस को विजयी बनाकर 5100 रुपये पेंशन का रास्ता प्रशस्त करें। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने वाले व काग्रेस के शासनकाल में नंगे बदन प्रदर्शन करने वाले भाजपा की सरकार में आने के बाद छुपकर बैठ गए। अब ऐसे नेताओं को सबक सिखाने का मौका है।

क्षेत्र में चल रही पेयजल व सिंचाई जल की कमी पर भी काग्रेस प्रत्याशी रणधीर पनिहार ने भाजपा को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के किसानों ने पेयजल व सिंचाई जल की तंगी दूर करवाने के लिए लंबा आदोलन चलाया लेकिन नतीजा क्या निकला। मुख्यमंत्री से लेकन अधिकारियों व अन्य नेताओं ने पूरा पानी देने का आश्वासन देकर आदोलन समाप्त करवा दिया लेकिन क्षेत्रवासियों को पानी आज तक नहीं मिला। उन्होंने कहा कि पानी के नाम पर धोखा करने वाली भाजपा को सबक सिखाने का इससे बढिय़ा मौका नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता में वोट माग रहे भाजपा प्रत्याशी बताएं कि आखिर ये पेयजल समस्या दूर क्यों नहीं हुई और इसके लिए कौन जिम्मेवार है। उन्होंने कहा कि यदि जनता ने इस चुनाव में मामूली सी चूक कर दी तो क्षेत्र की पेयजल व सिंचाई जल की समस्या 5 वर्ष तक बनी रहेगी और हर होने की संभावना नहीं रहेगी।

जनसंपर्क अभियान के तहत पूर्व सासद पंडित रामजीलाल ने कहा कि रणधीर पनिहार क्षेत्र के लिए संघर्ष करने वाले व जनता के सुख-दुख में साथ रहने वाले व्यक्ति हैं। उन्हें सफल बनाकर क्षेत्र के विकास का मार्ग प्रशस्त करें। इस दौरान उनके साथ अनेक नेता व कार्यकर्ता भी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.