जागरण संवाददाता, हिसार : जिले में पंचायत के खाली पदों पर चुनाव की घोषणा कर दी गई है। दो सरपंच, एक पंचायत समिति सदस्य सहित 14 पदों पर चुनाव दो सितंबर को होंगे। इनका नामांकन 17 से 23 अगस्त तक होगा। 25 अगस्त को नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख होगी। चुनाव में इस बार नोटा का बटन होगी। मतदाता अपने मत का इस पर भी प्रयोग कर सकेंगे। चुनाव को लेकर प्रशासन ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

चुनाव में जीतने के बाद काफी लोगों की सदस्यता खत्म कर दी गई थी। काफी सीट पर प्रशासन की जांच के बाद फैसले हुए थे। खाली पड़ी सीटों के कारण गांव में विकास कार्य में भी दिक्कत आ रही थी। इसको दूर करने के लिए पंचायत के चुनाव करवाने का निर्णय लेते हुए उनकी घोषणा की गई। आयोग की तरफ से घोषित चुनाव में दो सितंबर को सुबह आठ से चार बजे तक मतदान होगा। उसके बाद चुनाव की गिनती शुरू होगी। शाम को ही इनके वोट की गिनती कर दी जाएगी। प्रशासन की तरफ से चुनाव की तिथि आने के बाद अब उसकी तैयारी शुरू कर दी है। इन पदों पर बूथ बनाने के साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी तैयारी चल रही है।

---

बॉक्स :::

किस पद के लिए कहां होगा चुनाव

सरपंच : मुगलपुरा और कुंदनपुरा

पंचायत समिति सदस्य : हिसार द्वितीय वार्ड 20

पंच : अग्रोहा के नंगथला का वार्ड एक, हांसी प्रथम में ¨सघवा खास का वार्ड छह, ढाणी पाल का वार्ड दो, मेहंदा का वार्ड 10, हांसी द्वितीय में जीतपुरा का वार्ड चार, खेड़ा रांगरान का वार्ड छह, बास बादशाहपुर का वार्ड दस, हिसार प्रथम में भोजराज का वार्ड तीन, मय्यड़ का वार्ड चार, हिसार द्वितीय में न्योली कला का वार्ड 9, नारनौंद के कापड़ो का वार्ड आठ में पंच का चुनाव होगा।

---

बॉक्स ::: यह रहेगा चुनाव का शेड्यूल नामांकन भरना : 17 से 23 अगस्त

स्क्रूटनी : 24 अगस्त

नामांकन वापस : 25 अगस्त

मतदान : दो सितंबर सुबह आठ से चार बजे तक।

By Jagran