Move to Jagran APP

हमारी गली-हमारे जिम्मे मुहिम का करवां बढ़ा आगे, समर्थन में आए जनप्रतिनिधि, गोसेवा आयोग और संस्थाएं

जागरण संवाददाता हिसार दैनिक जागरण की हमारी गली हमारे जिम्मे मुहिम रंग ला रही है। म

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 06:59 AM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 06:59 AM (IST)
हमारी गली-हमारे जिम्मे मुहिम का करवां बढ़ा आगे, समर्थन में आए जनप्रतिनिधि, गोसेवा आयोग और संस्थाएं
हमारी गली-हमारे जिम्मे मुहिम का करवां बढ़ा आगे, समर्थन में आए जनप्रतिनिधि, गोसेवा आयोग और संस्थाएं

जागरण संवाददाता, हिसार: दैनिक जागरण की हमारी गली हमारे जिम्मे मुहिम रंग ला रही है। मुहिम को आगे बढ़ाते हुए मेयर गौतम सरदाना ने निगम अफसरों व पार्षदों की बैठक की। बैठक में संस्थाओं से गरीब, जरूरतमंद व आश्रयहीन जिन लोगों को नियमित भोजन मुहैया करवाना है उनकी लिस्ट बनाने के बारे में दिशा निर्देश दिए हैं। साथ ही भोजन वितरण की चेन को अनुशासनात्मक तरीके से ओर बेहतर करने के बारे में दिशा निर्देश दिए है। उधर दैनिक जागरण की मुहिम का प्रदेश मुख्यमंत्री का समर्थन मिलने के बाद अब डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, श्रममंत्री अनूप धानक और हरियाणा गोसेवा आयोग के चेयरमैन भनीराम मंगला और पंतजलि योग समिति ने मुहिम की प्रशंसा की। इसके अलावा सामाजिक संस्थाओं सहित गांव हरिता, नारनौंद के राजथल और हांसी के भाटला गांव में युवाओं ने इस मुहिम से प्रेरित होकर जनसेवा शुरू कर दी और अपनी गली मोहल्ले में जाकर जरूरतमंदों को खाना पहुंचाने का काम शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

---------------------

4.10 लाख गोवंश के लिए आयोग 8.20 करोड़ की जारी करेगा ग्रांट

हरियाणा गोसेवा आयोग के चेयरमैन भानीराम मंगला ने दैनिक जागरण की मुहिम की सराहना करते हुए कहा कि जागरण ने बेजुबान पशु पक्षियों के भोजन के लिए समाचार प्रकाशित कर जनता से जो आग्रह किया है वह इन्हें खाना मुहैया बेहतर प्रयास है। प्रदेश सरकार ने गोवंश के चारे के लिए प्रत्येक गोवंश को आर्थिक मदद देने का फैसला कर लिया है। प्रदेश में 584 पंजीकृत गोशालाएं हैं। इनमें 4 लाख 10 हजार गोवंश हैं। प्रत्येक गोवंश के लिए सरकार गोशाला को 200 रुपये एकमुश्त की आर्थिक मदद देगी। जिसके तहत सोमवार तक गोशालाओं के लिए करीब 8 करोड़ 20 लाख रुपये की राशि जारी की जाएगी। सभी गोशालाओं से आग्रह किया है कि वे अपने अकाउंट नंबर हमें भेज दें ताकि उनके खाते में राशि भिजवाई जा सके।

--------------

डिप्टी स्पीकर और श्रममंत्री बोले-आइडिया है कारगर

- डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि जागरण की मेरी गली मेरे जिम्मे मुहिम का वे स्वागत करते हैं। जागरण का यह शानदार आइडिया है। संकट के समय लोगों तक उनके घर व मोहल्ले तक मदद पहुंचेगी। लोगों को उनके गली मोहल्ले में पता होता है कि कौन सा घर जरूरतमंद है और कौन सा नहीं। ऐसे में कम समय में सही समय पर मदद पहुंचेगी। लोगों को इसके लिए आगे आना चाहिए। - श्रममंत्री अनूप धानक ने कहा कि दैनिक जागरण की पहल शानदार है। उकलाना क्षेत्र में वह पहले से ही सेवा के कार्याें में जुटे हैं मगर जागरण ने जो आइडिया बताया है वह ज्यादा कारगर है। प्रदेश स्तर पर इस आइडिया को लागू करना चाहिए। सरकार गरीबों तक मदद पहुंचाने का हर संभव प्रयास कर रही है ऐसे में जागरण की यह पहल वरदान साबित होगी।

---------------------------------

मेयर व कमिश्नर ने ली बैठक, डिपो पर नियमानुसार बंटेगा राशन

मेयर गौतम सरदाना ने शारीरिक दूरी को ध्यान में रखते हुए पार्षदों की बैठक एकसाथ बुलाने की बजाय पांच-पांच पार्षदों की मीटिग बुलाई। जिसमें भोजन वितरण के बारे में विस्तार से बातचीत की। पार्षदों ने अपने-अपने वार्ड में गरीब, जरूरतमंद व आश्रयहीन लोगों के आंकड़े सौंपे। मेयर ने कहा कि जनधन योजना के अंतर्गत लोगों के खातों में इसी सप्ताह पैसा जारी कर दिया जाएगा। साथ ही जिला खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से राशन डिपो पर राशन भी जल्द ही बांटा जाएगा। पार्षदों की एपीएच कार्ड धारक लोगों को राशन मुहैया करवाने की मांग सरकार तक पहुंचाई जाएगी। पार्षदों ने उन लोगों पर सख्ती दिखाने की प्रशासन से मांग की जो बेवजह गलियों में घूमते र्ह। बैठक में एसई रामजीलाल, डीएमसी डा. प्रदीप हुड्डा सहित पार्षद मौजूद रहे।

----------------------

मुहिम का इन्होंने किया समर्थन

- भारत विकास परिषद् वीर शाखा हिसार

- पंतजलि योग समिति हिसार

- मां वैष्णों सेवा समिति पटेल नगर कैंप।

------------------------------------

धार्मिक व सामाजिक संस्थाएं ने 31042 को भोजन वितरण

संस्था का नाम भोजन वितरण

- गुरुद्वारा सिंह साहेब नागोरी गेट - 8484

- बुधला संत मंदिर 1081

- संत निरंकारी भवन 8830

- हरियाणा कुरुक्षेत्र गोशाला 7667

- मॉडल टाउन गुरुद्वारा 1980

- मां वैष्णों सेवा समिति, पटेल नगर 3000


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.