Move to Jagran APP

ई-लर्निग को लेकर बैठक आयोजित, समीक्षा एप पर उपस्थित दर्ज कराने के निर्देश

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में शुक्रवार को जिला मौलिक

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 07:17 AM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 07:17 AM (IST)
ई-लर्निग को लेकर बैठक आयोजित, समीक्षा एप पर उपस्थित दर्ज कराने के निर्देश
ई-लर्निग को लेकर बैठक आयोजित, समीक्षा एप पर उपस्थित दर्ज कराने के निर्देश

जागरण संवाददता, चरखी दादरी : जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में शुक्रवार को जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र सिंह मलिक की अध्यक्षता में हुई ई-लर्निग के संबंध में बैठक आयोजित की गई। इसमें खंड शिक्षा अधिकारी सुंदर सिंह यादव, नरेंद्र परमार खंड शिक्षा अधिकारी दादरी सहित एबीआरसी, बीआरपी एवं विद्यालय मुखियाओं ने भाग लिया।

loksabha election banner

बैठक का मुख्य उद्देश्य सक्षम जिला स्कोर कार्ड के बारे में विस्तृत रूप से बताने, बोर्ड परीक्षाओं के लिए बोर्ड पर उपलब्ध ब्लू प्रिट के बारे में प्रत्येक विद्यार्थी को जानकारी देना था। इसके साथ-साथ प्रत्येक विद्यार्थी को नए पैटर्न से अवगत करवाने व कोरोना के चलते कम किए सिलेबस के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी देना था।

क्विज प्रतियोगिता परफोरमेंस में 100 फीसद से कम सपोर्ट करने वाले स्कूल हेड की मीटिग का लेवल पर करने व 50 फीसद से कम स्कोर वाले स्कूल हेड की मीटिग कलस्टर पर आयोजित करवाने बारे चर्चा की गई। सभी समीक्षा ऐप पर छात्रों व अध्यापकों की प्रतिदिन की उपस्थिति दर्ज करवाने के साथ ही उपरोक्त स्कूल मुखिया कि जिला स्कोर कार्ड में निम्नलिखित स्तर का प्रदर्शन था।

शिक्षा अधिकारी ने बैठक में उपस्थित सभी स्कूल मुखियाओं से फटकार लगाते हुए सचेत किया गया कि निम्न आठ के तहत चार्जशीट करने की बात कही गई थी जिसमें जीएचएस दुधवा की सबसे कम फरफोरेमेंस रही। जीएचएस तिवाला, मानकावास, जीएसएस बिरहीकलां, जीएचएस चरखी, आदमपुर, समसपुर, मोरवाला, मिसरी, जीएसएस कारी धारणी, काकड़ौली सरदारा, छपार इत्यादि कलेक्टर की परफोरमेंस बहुत कम रही। शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र सिंह मलिक ने कहा कि आगे से ऐसा होने पर उन्हें चार्ज सीट किया जा सकता है। जीएसएस आदमपुर, छपार, समसपुर, मोरवाला, मिसरी, कारी धारणी, काकड़ौली सरदारा इत्यादि क्लस्टर की परफोरमेंस अच्छी नहीं रही।

शिक्षा अधिकारी मलिक ने बताया कि इनमें सुधार की जरूरत है। इनको अपने हिसाब से सुधारें वरना आगे की कार्रवाई के लिए तैयार रहें। इस अवसर पर सभी ऐप पर छात्रों के अध्यापन की प्रतिदिन उपस्थिति दर्ज करना उपरोक्त स्कूल मुखिया की जिला स्कोर बोर्ड में बताया कि प्राइमरी विभाग का काम सराहनीय रहा है। इस अवसर पर अनीता, उमेश, अमित, जयबीर, सागर इत्यादि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.