जागरण संवाददाता, सिरसा। जिले भर में नशे के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान "ऑपरेशन क्लीन" के तहत कार्रवाई करते हुए जिला की एंटी नारकोटिक्स सेल पुलिस टीम ने मोटरसाइकिल सवार दो नशा व्यक्तियों को 260 ग्राम हेरोइन व 66 हजार 500 रुपए की नकदी सहित गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है। इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान रविंदर सिंह उर्फ रवि निवासी तलवाड़ा झील ,राजस्थान व कृष्ण उर्फ रोड़ा निवासी वार्ड नंबर 4 ऐलनाबाद सिरसा के रूप में हुई है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एंटी नारकोटिक्स सेल सिरसा प्रभारी सब इंस्पेक्टर दाताराम के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गश्त व चेकिंग के दौरान ऐलनाबाद से बेहरवाला खुर्द नहर पुल के पास मौजूद थी। इसी दौरान राजस्थान की तरह से आ रहे मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्तियों ने सामने पुलिस पार्टी को देखकर मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों ने मोटरसाइकिल को वापस मोड़कर खिसकने का प्रयास किया तो शक के आधार पर उक्त मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों को काबू कर उनकी तलाशी लेने पर उनके कब्जा से 260 ग्राम हेरोइन व 66 हजार 500 रुपए की नगदी बरामद हुई।

पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि उक्त हेरोइन राजस्थान से लाई गई थी और ऐलनाबाद व उसके आसपास के क्षेत्रों में सप्लाई की जानी थी। उन्होंने बताया कि पकड़े गए दोनों व्यक्तियों के खिलाफ ऐलनाबाद थाना में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर जांच शुरू की गई है।उन्होंने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपितों को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान हेरोइन तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी हासिल कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक डा. अर्पित जैन आमजन से आह्वान किया कि जिला पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान "ऑपरेशन क्लीन" में पूर्ण सहयोग करें तथा बेखौफ होकर नशा बेचने वालों की सूचना पुलिस को दें ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि नशा बेचने वालों की सूचना टोल फ्री नंबर 1800-120-7229 व हेल्पलाइन नंबर 88140-22600 पर दी जा सकती है। सूचना देने वाले का नाम पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा।

Edited By: Manoj Kumar