रोहतक, जेएनएन। धोखाधड़ी के मामले नहीं रुक रहे हैं। लॉकडाउन में रोजगार कम होने से इस तरह की ठगी होने के चलते और भी ज्‍यादा परेशानी हो रही है। रोहतक में ऐसे ही मामले सामने आए हैं। शहर की नेहरू कालोनी में रहने वाले व्यक्ति के साथ धोखाधड़ी कर खाते से करीब 83 हजार रुपये निकाल लिए गए।

नेहरू कालोनी के रहने वाले जयकिशन ने बताया कि वह अपने बड़े भाई जयवीर की हार्डवेयर की दुकान पर काम करता है। कुछ दिन पहले उसके मोबाइल पर एक अज्ञात नंबर से कॉल आई। फोन करने वाले ने कहा कि वह एक मोबाइल नेटवर्क कंपनी के दिल्ली ऑफिस से बोल रहा है।

आप अपना सिम फोर-जी में अपग्रेड करा लो। इसके लिए आरोपित ने एक लिंक भेजा। लिंक पर क्लिक करते ही फोन-पे खुल गया और तभी खाते से 23 हजार रुपये निकलने का मैसेज आया। इसके बाद आरोपित का दोबारा फोन आया कि खाते में रुपये वापस आ जाएंगे। इसके लिए अन्य खाता नंबर बता दीजिए। आरोपित ने दूसरे खाते से भी दो बार में 60 हजार रुपये निकाल लिए गए। पीडि़त की शिकायत पर सिटी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

उधर, तेज कालोनी निवासी रिंकी पुत्र रमेश कुमार ने पुरानी सब्जी मंडी थाने में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में बताया कि उसका खाता नारायण कॉम्पलेक्स स्थित विजय बैंक में है। सोमवार को खाते की डिटेल चेक की, जिसमें पता चला कि किसी ने धोखाधड़ी कर खाते से पांच हजार रुपये निकाल रखे हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस