Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री आवास योजना के खाते में ट्रांसफर होंगे एक करोड़ रुपये

अब प्रधानमंत्री आवास योजना के जिन 19 पात्र लोगों का चयन किया गया है। उन्हें शीघ्र ही यह लाभ मिल पाएगा। दैनिक जागरण ने भी इस मुददे को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इससे पूर्व जो राशि पीएमएवाई के खाते में सरकार द्वारा भेजी गई थी उस राशि को मिलीभगत करके ठेकेदारों के नाम चेक काट दिए गए थे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 06:13 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 06:13 AM (IST)
प्रधानमंत्री आवास योजना के खाते में ट्रांसफर होंगे एक करोड़ रुपये
प्रधानमंत्री आवास योजना के खाते में ट्रांसफर होंगे एक करोड़ रुपये

संवाद सहयोगी, बरवाला : नगरपालिका बरवाला के पार्षदों की हाउस बैठक पालिका कार्यालय में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद बरवाला के किसान विश्राम गृह में आयोजित की गई। इसमें विधायक जोगीराम सिहाग, प्रधान प्रोमिला बादल, वाइस चेयरमैन रामफल गुराना, सचिव महावीर सिंह समेत अन्य पार्षद मौजूद रहे।

loksabha election banner

बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हिसार नगर निगम आयुक्त के आदेश के बाद एक करोड़ रुपये पालिका के अन्य खाते से पीएमएवाई खाते में ट्रांसफर करने के बारे में जानकारी दी गई। अब प्रधानमंत्री आवास योजना के जिन 19 पात्र लोगों का चयन किया गया है। उन्हें शीघ्र ही यह लाभ मिल पाएगा। दैनिक जागरण ने भी इस मुददे को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इससे पूर्व जो राशि पीएमएवाई के खाते में सरकार द्वारा भेजी गई थी उस राशि को मिलीभगत करके ठेकेदारों के नाम चेक काट दिए गए थे। वही इस बैठक में वाइस चेयरमैन रामफल गुराना, पार्षद सोनिया आनंद और जगदीश गुलाटी ने यह भी प्रस्ताव रखा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र लोगों को लाभ देने की एवज में अवैध वसूली करने बारे कुछ पार्षदों के नाम महिलाओं ने प्रदर्शन के दौरान उजागर किए थे उनकी पूरी जांच होनी चाहिए।

बैठक में विधायक जोगीराम सिहाग ने प्रस्ताव रखा कि बरवाला में गोचरान और तालाबों की सरकारी भूमि की तारबंदी होनी चाहिए, ताकि इन पर कब्जे ना हो सके। इस प्रकार की भूमि पर जिन लोगों ने अवैध कब्जे कर रखे हैं उनको भी नोटिस देकर कार्रवाई अमल में लाई जाए। विधायक के इस प्रस्ताव का चार नगर पार्षदों ने भी समर्थन किया।

पार्षद सोनिया आनंद ने कहा कि वार्ड 9 में भारत धर्मशाला वाली गली को ठेकेदार द्वारा वर्क आर्डर होने के बाद भी बनाया नहीं जा रहा। इस बैठक में बिजलीघर से जमीन लेने, बीडीपीओ कार्यालय में नगरपालिका का कार्यालय बनाने, वार्ड तीन और वार्ड चार में पार्क बनाने तथा वार्ड 9 में पंजाबी पार्क का कायाकल्प करने, पालिका की कुछ दुकानों की मरम्मत करने जैसे कई प्रस्ताव पारित करने के अलावा पिछले कार्यो की भी पुष्टि की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.