Move to Jagran APP

ओमप्रकाश चौटाला बोले- यूपी चुनाव में हार के डर से केंद्र सरकार ने वापस लिए तीनों कृषि कानून

ओपी चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार को हार का मुंह देखना पड़ा। अब भाजपा सरकार को यूपी चुनाव में भी हार का भय सता रहा है। इसीलिए उसने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्णय लिया लेकिन जनता ने भाजपा को सबक सिखाने का मन बना लिया है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 03:20 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 03:20 PM (IST)
ओमप्रकाश चौटाला बोले- यूपी चुनाव में हार के डर से केंद्र सरकार ने वापस लिए तीनों कृषि कानून
ओमप्रकाश चौटाला बोले न पर्ची न खर्ची का दावा करने वाली भाजपा सरकार बेच रही है नौकरियां

बहादुरगढ़। देश में कई जगह हुए उपचुनावों में भाजपा सरकार को हार का मुंह देखना पड़ा। अब भाजपा सरकार को यूपी चुनाव में भी हार का भय सता रहा है। इसीलिए उसने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्णय लिया, लेकिन देश की जनता ने भाजपा को सबक सिखाकर सत्ता से बाहर करने का मन बना लिया है। यह कहना है इनेलो सुप्रीमो चौ. ओमप्रकाश चौटाला का। वह इनेलो नेता बलवान सुहाग की पौत्री के विवाह समारोह में शामिल होने के लिए आए हुए थे।

loksabha election banner

पत्रकारों से बातचीत करते हुए इनेलो सुप्रीमो चौ. ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा योग्यता, पारर्दिशता बरतने और खर्ची-पर्ची नहीं होने के दावे नाकाम हो गए हैं। आए दिन सरकार के नए-नए घोटाले उजागर हो रहे हैं। उन्होंने कहा किएचपीएससी का जो घोटाला सामने आया है उससे तस्वीर बिल्कुल साफ हो गई है कि ना पर्ची-ना खर्ची की बात करने वाली भाजपा गठबंधन सरकार नौकरियां बेचने के साथ-साथ योग्य बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि सरकार जब एक घोटाले को छिपाने की कोशिश करती है तो दूसरा सामने आ जाता है, क्योंकि भाजपा केवल घोटालों की सरकार बनकर रह गई है। इनेलो सुप्रीमो चौटाला ने किसान आंदोलन पर बोलते हुए कहा कि जब एक साल से किसान इन कृषि कानूनों को वापिस लेने की मांग को लेकर सड़कों पर बैठे हैं, तब सरकार इन कानून को वापिस नहीं ले रही थी, मगर कई हिमाचल, राजस्थान व हरियाणा में हुए उपचुनावों में हुई हार से अब इन्हें यूपी चुनाव में भी अपनी हार दिखाई दे रही है, जिस कारण इन तीनों काले कृषि कानूनों को वापिस लेने की घोषणा की जा रही है।

इनेलो सुप्रीमो चौ. ओमप्रकाश चौटाला ने केंद्र सरकार द्वारा संसद में तीनों कृषि कानून वापस लेने के साथ ही किसान आंदोलन में शहीद हुए 700 किसानों को शहीद का दर्जा देने की मांग की। उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों पर दर्ज मुकदमों को वापस लेने, एमएसपी पर लिखित कानून बनाने सहित किसानों की अन्य मांगों को पूरा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जनता अब भाजपा का असली चेहरा पहचान चुकी है। भाजपा किसान, मजदूर और व्यापारी विरोधी सरकार है।

इनेलो सुप्रीमो चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है, देश व प्रदेश की जनता इस भ्रष्टचारी सरकार के कुशासन से परेशान हो रही है। इस मौके पर इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी, मोहित चतर सिंह, राजबीर परनाला, जगबीर सुहाग, सतबीर मास्टर, आजाद, सुरेश, सुंदर, वीरेंद्र कादियान, राज जून, निवर्तमान पार्षद शशि कुमार, राजेंद्र पूनिया सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.