Move to Jagran APP

वैक्सीनेशन के बिना सार्वजनिक जगहों पर नो एंट्री, स्वास्थ्य विभाग की टीमें रहेंगी मौजूद

वैक्सीनेशन के बिना सार्वजनिक जगहों पर अब एंट्री नहीं दी जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा वैक्सीनेशन को लेकर अभियान और तेज किया जाएगा। जिले में सभी बस स्टैंडों पर टीमें तैनात रहेगी जो बिना वैक्सीन के पास जाने पर मौके पर वैक्सीन लगाएगी।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Sat, 01 Jan 2022 04:39 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jan 2022 04:39 PM (IST)
वैक्सीनेशन के बिना सार्वजनिक जगहों पर नो एंट्री, स्वास्थ्य विभाग की टीमें रहेंगी मौजूद
वैक्सीनेशन के बिना सार्वजनिक जगहों पर नो एंट्री।

जागरण संवाददाता, सिरसा। ओमिक्रोन वैरिएंट व कोरोना संक्रमण के संभावित खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट हो गया है। नए वर्ष के साथ ही वैक्सीन डोज न लगाने वालों की सार्वजनिक जगहों पर एंट्री बैन होगी। पार्क, सरकारी कार्यालय, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन सभी जगह वैक्सीनेशन के बारे में पूछा जाएगा। अगर किसी को वैक्सीन डोज नहीं लगी होगी तो उसे मौके पर लगाई जाएगी। वैक्सीन डोज न लगाने वालों को बसों, रेलवे स्टेशन में यात्रा करने नहीं दी जाएगी। पेट्रोल पंपों पर डीजल पेट्रोल नहीं मिलेगा। राशन डिपो पर राशन व गैस सिलेंडर भी नहीं मिलेंगे। 

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग चलाएगा जांच अभियान

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा वैक्सीनेशन को लेकर अभियान और तेज किया जाएगा। जिले में सभी बस स्टैंडों पर टीमें तैनात रहेगी जो बिना वैक्सीन के पास जाने पर मौके पर वैक्सीन लगाएगी। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन पर भी ट्रैन आने के समय मेडिकल टीम तैनात रहेगी। स्वास्थ्य विभाग की टीमों के द्वारा जांच अभियान चलाया जाएगा। उपायुक्त की निगरानी में टीमें सरकारी कार्यालयों में आने वाले लोगों से वैक्सीन के बारे में पूछेगी, अगर किसी को वैक्सीन की एक भी डोज नहीं लगी मिली ताे उनके खिलाफ कार्रवाई भी होगी। 

तीन जनवरी से लगेगी बच्चों को वैक्सीन

वैक्सीनेशन के अगले चरण में 15 से 18 वर्ष के किशोरों को तीन जनवरी से वैक्सीन लगाई जानी है। वैक्सीनेशन को लेकर शनिवार से आनलाइन पोर्टल पर बुकिंग की जा सकेगी। किशोरों को को वैक्सीन डोज लगाई जाएगी। सिरसा जिले में करीब एक लाख किशोरों को वैक्सीन डोज लगाई जाएगी। विभाग की टीमें स्कूलों में पहुंच कर बच्चों को वैक्सीन लगाएगी, इसके लिए विभाग से डाटा भी मांगा गया है। 

वैक्सीन न लगाने वालों को नो एंट्री

सिरसा उपायुक्त डा. अनीश यादव ने बताया कि राज्य सरकार के आदेशानुसार एक जनवरी से सार्वजनिक जगहों पर वैक्सीन न लगाने वालों की एंट्री नही होगी। स्वास्थ्य विभाग की टीमें तैनात रहेगी और वैक्सीन मौके पर ही लगाई जाएगी। आमजन से भी आग्रह है कि वैक्सीन डोज जरूर लगवाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.