चरखी दादरी, जागरण संवाददाता। चरखी दादरी में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने आमजन व स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ा दी है। मंगलवार को जिले में कोराेना के 147 मामले सामने आए है। वहीं 94 लोगों को स्वस्थ घोषित किया गया है। अब जिले में कोरोना के 533 एक्टिव मामले है।

संक्रमण से बचाव के लिए करें नियमों की पालना

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को दादरी शहर से 23 पुरुष व 10 महिलाएं कोरोना पाजिटिव पाई गई हैं। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में 83 पुरूष व 31 महिलाओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार व प्रशासन द्वारा लोगों को गाइडलाइन की पालना करने के लिए लगातार जागरूक किया जा रहा है। उसके बावजूद भी लोग नियमों की पालना करने में लापरवाही बरत रहे हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने के लिए वैक्सीनेशन अभियान पर भी जोर दिया जा रहा है। लेकिन अधिकांश लोग सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना करने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं। बाजारों में आने वाले काफी लोगों के चेहरों पर न तो मास्क होता हैं और न ही उनके बीच शारीरिक दूरी होती है।

5493 लोग हो चुके हैं ठीक

गौरतलब है कि दादरी जिले में अभी तक 6165 एक्टिव मामले मिल चुके है। जिनमें से 5493 लोग स्वस्थ हो चुके है। दादरी जिले में अभी तक कोरोना संक्रमण से 139 लोगों की मौत हो चुकी है। अब जिले में 533 एक्टिव केस है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक तीन लाख 28 हजार 402 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए जा चुके है। इनमें से तीन लाख 21 हजार 450 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। विभाग को 787 लोगों की रिपोर्ट मिलना बाकि है। मंगलवार को 787 लोगों के सैंपल लिए गए है।

116 को लगाई बूस्टर डोज

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन मुहिम को भी गति दी हुई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 17 केंद्रों पर किशोरों, 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। वहीं 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को बूस्टर डोज दी जा रही है। हालांकि स्कूल, कालेज, शैक्षणिक संस्थाओं में अवकाश के चलते किशोराें को वैक्सीन लगाने की मुहिम जोर नहीं पकड़ पाई है। मंगलवार को 15-18 आयु वर्ग के 86 किशोरों को कोवैक्सीन की डोज दी गई। इसके साथ ही 116 लोगों को बूस्टर डोज लगाई गई। 18 वर्ष से ऊपर के 991 लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई गई।

Edited By: Naveen Dalal