Move to Jagran APP

ओलंपियन पूनम मलिक की 9 मार्च को शादी, हिसार के उमरा गांव में आज हुई गोद भराई की रस्‍म

सीआइएसएफ में सब इंस्पेक्टर सुनील ख्यालिया उनके हमसफर बनेंगे। पूनम मलिक स्वयं भी आयकर विभाग में निरीक्षक के पद पर कार्यरत है। पूनम मलिक की रविवार को गोद भराई की रस्‍म हुई। इस दौरान दोनों परिवारों ने पूनम और होने वाले पति को आशीर्वाद दिया।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 05:20 PM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 05:20 PM (IST)
ओलंपियन पूनम मलिक की 9 मार्च को शादी, हिसार के उमरा गांव में आज हुई गोद भराई की रस्‍म
गोद भराई की रस्‍म के दौरान ओलंपियन पूनम मलिक व उनके होने वाले पति सुनील ख्‍यालिया

हिसार, जेएनएन। हिसार की उमरा गांव निवासी स्टार हॉकी प्लेयर ओलपिंयन पूनम मलिक शादी के बंधन में बंधने जा रही है। उनके पैतृक उमरा गांव में 9 मार्च को दोनों विवाह के बंधन में बंधेंगे। पारंपरिक रूप से शादी समारोह का आयोजन किया जाएगा। सीआइएसएफ में सब इंस्पेक्टर सुनील ख्यालिया उनके हमसफर बनेंगे। पूनम मलिक स्वयं भी आयकर विभाग में निरीक्षक के पद पर कार्यरत है। पूनम मलिक की रविवार को गोद भराई की रस्‍म हुई। इस दौरान दोनों परिवारों ने पूनम और होने वाले पति को आशीर्वाद दिया।

loksabha election banner

बता दें कि भारत के लिए करीब 190 अंतरारष्ट्रीय मैच खेल चुकी पूनम मिलक की पिछले वर्ष अक्टूबर महीने में सीआइएसफए में सब इंस्पेक्टर सुनील ख्यालिया के साथ सगाई हुई थी। पूनम मलिक ने बताया कि ये अरेंज मैरिज है और गांव में पारिवारिक रीति रिवाजों से विवाह समारोह होगा। उन्होंने बताया कि देश के लिए ओलंपिक में गोल्ड जीतना का सपना उनका बाकी है और इस सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

गांव की मिट्टी से निकलकर तय किया ओलंपियन का मकान

हरियाणा के हिसार जिले के उमरा की पूनम ने रियो ओलंपिक-2016 में देश का प्रतिनिधित्व किया था। उमरा गांव के मिट्टी के मैदान में प्रैक्टिस करके ओलंपिक तक का सफर तय करने वाली पूनम मलिक अपनी मेहनत के दम पर अपने मुकाम हासिल कर चुकी हैं। एक बार ओलंपिक, तीन बार कॉमनवेल्थ, दो बार एशियन व वर्ल्ड कप में हिस्सा ले चुकी हैं। करीब 190 इंटरनेश्नल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेते हुए पूनम मलिक 45 गोल दाग चुकी हैं। साल 2020 में सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप में खेलते हुए पूनम में हरियाणा महिला हॉकी टीम की कप्तानी की थी, जिसमें हरियाणा टीम ने 7 साल बाद स्वर्ण मेडल जीता था।  पूनम से प्रेरणा लेकर आज कई बेटियां देश का नाम रोशन कर रही हैं। पूनम के पिता दलबीर मलिक किसान और माता संतोष देवी गृहणी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.