Move to Jagran APP

रिकॉर्ड लेकर नहीं आए अधिकारी, चेयरमैन ने जताई नाराजगी, आश्वासन पर बैठक खत्म

जागरण संवाददाता हिसार शहर में लंबे समय से जारी सीवरेज व पेयजल समस्या के समाधान करवाने

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 08:42 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 08:42 AM (IST)
रिकॉर्ड लेकर नहीं आए अधिकारी, चेयरमैन ने जताई नाराजगी, आश्वासन पर बैठक खत्म
रिकॉर्ड लेकर नहीं आए अधिकारी, चेयरमैन ने जताई नाराजगी, आश्वासन पर बैठक खत्म

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर में लंबे समय से जारी सीवरेज व पेयजल समस्या के समाधान करवाने के लिए नगर निगम की वाटर सप्लाई व सीवरेज सब कमेटी की बैठक आयोजित हुई। इसकी अध्यक्षता सब कमेटी चेयरमैन मनोहर लाल ने की। वीरवार को करीब ढाई घंटे चली बैठक बिना किसी ठोस नतीजे के समाप्त हो गई। जनस्वास्थ्य विभाग, नगर निगम और अमृत योजना से जुड़े अधिकारी एक बार फिर बैठक में बिना पूरे होमवर्क के पहुंचे। अधिकारियों के पास शहर की सीवरेज व पेयजल लाइन का रिकार्ड के साथ पूरी जानकारी नहीं थी। अफसरों को वापिस भेजने के बजाय बैठक औपचारिकता की भेंट चढ़ गई। अफसरों ने सीवरेज व पेयजल समस्या का आश्वासन दिया। चेयरमैन व पार्षदों ने जिम्मेदार अफसरों से नाराजगी जताते हुए अगली बैठक में दस्तावेज के साथ पूरी तैयारी कर पहुंचने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

जनस्वास्थ्य विभाग के सामने दरी बिछाकर जनता की समस्या के समाधान की मांग करने वाले पार्षद व वार्ड-1 से वार्ड-10 की वाटर सप्लाई व सीवरेज सब कमेटी के चेयरमैन मनोहर लाल ने अफसरों की कार्यप्रणाली में सुधार के लिए बैठक बुलाई ताकि जनता की समस्या का समाधान हो। बैठक में वाइस चेयरमैन अनिल सैनी, सदस्य डा उमेद खन्ना, पार्षद कविता केडिया, मास्टर जयप्रकाश, भूप सिंह रोहिल्ला मौजूद रहे। बैठक में चेयरमैन मनोहर लाल ने कहा कि सीवरेज ब्लॉक व पानी की समस्या से पूरा शहर परेशान है। विभागों के अधिकारी जन समस्याओं को लेकर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। पूर्व में हुई बारिश ने साबित कर दिया कि जनस्वास्थ्य विभाग ने शहर में सीवरेज व ड्रेनेज को लेकर कोई कार्य नहीं किया। मगर, ऐसा अब नहीं चलेगा। अधिकारियों को जनता के कार्यों को प्राथमिकता के साथ करना होगा। यदि कोई काम नहीं करेगा तो सरकार को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की जाएगी।

उन्होंने कहा कि जहाजपुल से लेकर रामनगर की बंद सीवरेज लाइन को दुरूस्त करने का कार्य किया जाएगा। जहां पर सड़क से मैनहॉल ऊंचे उठाए हुए हैं, उन्हें ठीक किया जाएगा। जहां मैनहॉल से मैनहॉल की दूरियां ज्यादा हैं, उन्हें सही किया जाएगा। दो जेट मशीन व सीवर सफाई की मशीनों को लेकर जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से सब कमेटी ने एस्टीमेंट मांगा गया है, ताकि सरकार को पत्र लिखकर मशीनें मंगवाई जा सके। जिससे शहर के लोगों को ब्लॉक सीवरेज की समस्या से निजात मिले। चेयरमैन मनोहर लाल ने कहा कि एचएसवीपी विभाग के अधिकारियों को सेक्टरों में सीवरेज व पेयजल संबंधी समस्याओं को जल्द से जल्द हल करने के आदेश दिए गए हैं।

अमृत योजना के तहत चल रहे कार्यों की समीक्षा की गई। साथ ही दिशा निर्देश दिए गए कि जिन एरिया में सीवरेज व पेयजल लाइन बिछाई जा चुकी है। वहां पर सड़कों का निर्माण जल्द से जल्द किया जाएगा। कहीं भी सड़क खोदकर नहीं छोड़ी जाएगी। पार्षद उमेद खन्ना ने कहा कि वार्ड-6, वार्ड-7 और वार्ड-8 में अमृत योजना के तहत पेयजल लाइन चालू करवाने के लिए कंपनी ने सितंबर माह तक की जानकारी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.