Move to Jagran APP

हिसार में कोरोना मरीजों की संख्या 9 हजार पार, 1 हजार से ज्‍यादा एक्टिव मरीज, 101 मिले नए संक्रमित

अगस्त महीने से कोरोना संक्रमण में अधिक तेजी आई। प्रत्येक दिन कभी 100 तो कभी 150 मामले आए। अगस्त महीने में कुल 1356 कोरोना के मामले मिले। वहीं इसके बाद सितंबर में कुल 3727 कोरोना के मामले मिले थे। वहीं अक्टूबर में अब तक 2660 मामले आ चुके हैं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 07:42 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 07:42 AM (IST)
हिसार में कोरोना मरीजों की संख्या 9 हजार पार, 1 हजार से ज्‍यादा एक्टिव मरीज, 101 मिले नए संक्रमित
हिसार में बीते कई दिनों से रोजाना 100 से ऊपर कोरोना मरीज मिल रहे हैं

हिसार, जेएनएन। हिसार जिले में रविवार को कोरोना के 101 मामले मिले। जिससे मरीजों का आंकड़ा 9 हजार की संख्या को पार कर गया। अगस्त महीने से कोरोना संक्रमण में अधिक तेजी आई। प्रत्येक दिन कभी 100 तो कभी 150 मामले आए। अगस्त महीने में कुल 1356 कोरोना के मामले मिले। वहीं इसके बाद सितंबर महीने में भी केस लगातार बढ़े।  सितंबर में कुल 3727 कोरोना के मामले मिले थे। वहीं अक्टूबर में अब तक 2660 मामले आ चुके हैं। आंकड़ों पर गौर करें तो अगस्त से लेकर अब तक तीन महीनों में ही कुल मामलों के 85 फीसद मामले आए हैं। अब एक्टिव कोरोना मरीज 1087 हैं, जबकि  7806 स्वस्थ हो चुके है। रिकवरी रेट 86.63 फीसद है।  

loksabha election banner

-----------------------

नगर निगम कर्मी व कैदी मिले पॉजिटिव

डिप्टी सीएमओ डा. जया गोयल ने बताया कि रविवार को मिले कोरोना के मामलों में स्टील फेक्टरी वर्कर, रिटायर्ड सेनाकर्मी, अग्रोहा मेडिकल में मेडिसिन में कर्मचारी, गोयल सुपर मार्केट में कर्मचारी, सेंट्रल जेल-1 में कैदी, सेंट्रल बैंक में कैशियर, मेडिकल शॉप में सेल्समैन, जिंदल फैक्ट्री में वर्कर, गवर्नमेंट कॉलेज में प्रिंसिपल, सिविल अस्पताल में स्टाफ नर्स, 12 क्वार्टर में पेंटर, कंप्यूटर ऑपरेटर, प्रिंसिपल गवर्नमेंट कॉलेज, नगर निगम कर्मचारी, जिंदल आइटी वर्कर, मिलिट्री इंजीनियरिंग, फरीदाबाद में कांस्टेबल बरवाला निवासी युवती, एमपीएचडब्ल्यू  सहित 4 विद्यार्थी व 5 दुकानदार कोरोना पॉजिटिव मिले।

------------------------

संक्रमण से बचाव के लिए जगह-जगह की जा रही सैंपलिंग

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले में त्यौहारों के सीजन के चलते भीड़ भरे इलाकों में लगातार सैंपलिंग की जा रही है। वहीं विभाग की ओर से लगातार मास्क न पहनने वालों के भी सैंपल किए जा रहे है। पिछले दो दिनों में विभाग की ओर से ऐसे 140 के करीब लोगों के सैंपल किए गए। वहीं रविवार को भी टीम की ओर से करीब 60 सैंपल किए गए।

मास्क ही कोरोना से बचाव का एकमात्र साधन

कोरोना से बचाव का एकमात्र साधन मास्क ही है। लोगों को कोरोना से बचाव के लिए लगातार मास्क का प्रयोग करना चाहिए। यह सभी लोगों के लिए जरुरी है ताकि कोरोना से  संक्रमण ना फैले। मास्क ना पहनने वाले लोगों के सैंपल किए जा रहे है। मेरी लोगों से अपील है कि कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करें।

डा. रत्नाभारती, सीएमओ, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.