Move to Jagran APP

अब तीसरी नजर की निगरानी में होगी हिसार की राजगुरु मार्केट, नक्शा खंगाल रही एसोसिएशन

हिसार में राजगुरु मार्केट में सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। राजगुरु मार्केट एसोसिएशन ने डीएसपी के साथ मीटिंग की थी। कैमरों के प्वाइंट के लिए मार्केट का नक्शा खंगाला जा रहा है। अब दोबारा डीएसपी से मीटिंग कर प्लान फाइनल किया जाएगा।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Sat, 10 Jul 2021 04:24 PM (IST)Updated: Sat, 10 Jul 2021 04:24 PM (IST)
अब तीसरी नजर की निगरानी में होगी हिसार की राजगुरु मार्केट, नक्शा खंगाल रही एसोसिएशन
राजगुरु मार्केट में शुक्रवार को सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए व्यापारियों से बातचीत करते डीएसपी।

जागरण संवाददाता, हिसार। राजगुरु मार्केट को जल्द से जल्द सीसीटीवी कैमरे की जद में जाने के लिए राजगुरु मार्केट एसोसिएशन ने पुलिस के साथ मिलकर काम शुरु कर दिया है। शुक्रवार को राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने डीएसपी अभिमन्यु के साथ सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए प्वाइंट चिन्हित करने के दिए मार्केट का दौरा किया।

loksabha election banner

वहीं देर शाम एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भी आपसी मीटिंग की। साथ ही राजगुरु मार्केट का नक्शा तलाशा ताकि उस नक्शे के आधार पर डीएसपी से सीसीटीवी लगवाने को लेकर प्लान पर बातचीत कर उसे फाइनल किया जा सकें। देर सायं राजगुरु मार्केट में हुई व्यापारियों की बैठक में प्रधान सुभाष आहुजा, महासचिव सुरेंद्र बजाज सहित व्यापारी मौजूद थे।

एंट्री गेट के अलावा पार्किंग स्थल पर सीसीटीवी का रहेगा फैक्स
राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन ने फैसला लिया है कि मार्केट के एंट्री प्वाइंटों के अलावा राजगुरु मार्केट पार्किंग को सीसीटीवी की नजर में रखा जाएगा। काेविड-19 के कारण ग्राहक मार्केट में कम पहुंच रहे है। लेकिन जैसे जैसे मार्केट में ग्राहकों की संख्या में इजाफा होगा वैसे वैसे सीसीटीवी कैमरी की जरुरत और अधिक महसूस होगी। इसी कड़ी में एसोसिएशन ने फैसला लिया है कि मार्केट में पार्किंग को भी सीसीटीवी की जद में लाया जाए। इसके लिए करीब 40 कैमरे लगाने पर विचार विमर्श हुआ है।
पूर्व में भी लगे थे कैमरे, बने कबाड़
राजगुरु मार्केट में पूर्व में भी कैमरे लगाए गए थे। लेकिन उनका सहीं से रखरखाव नहीं होने के कारण वे केवल शोपीस बनकर रह गए। सभी कैमरे क्षतिग्रस्त हो चुके है। वहीं अब एक बार फिर से मार्केट में कैमरे लगाने का कार्य किया जा रहा है। इस बार भी रखरखाव अहम मुद्दा रहेगा। शनिवार को डीएसपी कार्यालय पर होने वाली बैठक में कैमरों के रखरखाव पर भी बातचीत की जाएगी। फिलहाल व्यापारी और पुलिस प्रशासन ने मिलकर कैमरे के रखरखाव करने पर विचार विमर्श किया है हालांकि अंतिम फैसला बैठक के बाद ही होगा कि कैसे कमरों का रखरखाव किया जाएगा।
नक्शे के अनुसार फाइनल होंगे प्वाइंट
राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान सुभाष टीनू आहुजा ने कहा कि डीएसपी से आज एसोसिएशन के पदाधिकारियों की मीटिंग है। शुक्रवार को डीएसपी के साथ व्यापारियों ने मार्केट का दौरा किया था। अब नक्शे के अनुसार सीसीटीवी लगाने के प्वाइंट फाइनल करेंगे।
 

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.