Move to Jagran APP

हिसार में अब कोरोना मरीजों को नहीं मिलेगा होम आइसोलेशन, कोविड केयर सेंटर में ही होगा उपचार

हिसार में अब कोरोना के कुल मामले 17060 हैं। वहीं इनमें से 16722 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में कोरोना से अब तक 323 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि हालांकि एक्टिव मामले कम है। लेकिन हमें अधिक सावधानी बरतने की जरुरत है

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 01:20 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 01:20 PM (IST)
हिसार में अब कोरोना मरीजों को नहीं मिलेगा होम आइसोलेशन, कोविड केयर सेंटर में ही होगा उपचार
होम आइसोलेशन में लापरवाही बरतने पर परिवार के लोगों के संक्रमित होने का डर बना रहता है

हिसार, जेएनएन। हिसार जिले में एक दिसंबर से कोरोना के एक्टिव मामलों में लगातार कमी आई है। एक दिसंबर को जिले में 1249 एक्टिव मामले थे, वहीं अब 15 एक्टिव मामले रह गए हैं यानि अब सिर्फ 0.087 फीसद एक्टिव मामले हैं। हालांकि जनवरी माह में दिसंबर के मुकाबले एक्टिव केस घटने की गति काफी मंद रही। दिसंबर माह में कुल 1162 एक्टिव मामले घटे थे। लेकिन दिसंबर के मुकाबले जनवरी माह के 22 दिनों में सिर्फ 72 एक्टिव मामले घटे।

loksabha election banner

हालांकि जिले में अब कोरोना केस घटने से रिकवरी रेट अब तक के उच्चतम स्तर 98.02 फीसद पर पहुंच गया है।  अब कोरोना के कुल मामले 17060 हैं। वहीं इनमें से 16722 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में कोरोना से अब तक 323 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि हालांकि एक्टिव मामले कम है। लेकिन अब हमें अधिक सावधानी बरतने की जरुरत है, क्योंकि अब कोरोना संक्रमण बिल्‍कुल कम है, अगर अब सावधानी नहीं बरती गई तो यह संक्रमण दोबारा फैल सकता है।

सिविल अस्पताल में कोविड केयर सेंटर में होगा उपचार

जिले में कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने से मरीजों का उपचार अब कोविड केयर सेंटर में किया जाएगा। जिले में सभी कोविड केयर सेंटर को बंद कर दिया गया है। सिविल अस्पताल में ही कोविड ब्लॉक में ही कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। अब कोरोना मरीजों का उपचार यहीं किया जाएगा।

हेल्थकर्मियों का किया गया एंटीबॉडी टेस्ट

सिविल अस्पताल सहित जिले की सीएचसी व पीएचसी सेंटर्स में हेल्थ कर्मियों में कोरोना की वास्तविकता का पता लगाने के लिए एंटीबॉडी टेस्ट किए जा रहे है। इसके लिए मुख्यालय की ओर से जिले में 1350 किट भेजी गई है। जिसके जरिये प्रत्येक सीएचसी व पीएचसी पर 70 से 100 की संख्या में हेल्थ कर्मियों के टेस्ट किए जा रहे है। इन टेस्टों की रिपोर्ट मुख्यालय भेजी जाएगी। मुख्यालय से रिपोर्ट आने के बाद रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाएगा। यह टेस्ट करवाने का उद्धेश्य यह है कि अब जहां कोरोना केस लगातार घट रहे है। ऐसे में हेल्थ कर्मियों में से कितनों को कोरोना हुआ था और कितनों का बचाव रहा।

----------

जिले में कोरोना केस लगातार घट रहे है अब सिर्फ कुछ ही एक्टिव केस बचे है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि हम कोरोना नियमों की पालना करना छोड़ दे, बल्कि अब हमें और अधिक ध्यान देने की आश्यकता है, ताकि इसे फैलने से रोका जा सकें।

डा. रत्नाभारती, सीएमओ, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.