Move to Jagran APP

शादी समारोह में 40 से अधिक लोग शामिल होने पर भाजपा नेता के मैरिज पैलेस को नोटिस

जागरण संवाददाता हिसार डोगरान मोहल्ले निवासी परिवार में एक युवक की पिछले महीने हुए श

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 07:00 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 07:00 AM (IST)
शादी समारोह में 40 से अधिक लोग शामिल होने पर भाजपा नेता के मैरिज पैलेस को नोटिस
शादी समारोह में 40 से अधिक लोग शामिल होने पर भाजपा नेता के मैरिज पैलेस को नोटिस

जागरण संवाददाता, हिसार: डोगरान मोहल्ले निवासी परिवार में एक युवक की पिछले महीने हुए शादी समारोह में निर्धारित से अधिक संख्या में मेहमानों की भागीदारी व अन्य नियमों की अवहेलना करने पर एसडीएम राजेंद्र सिंह ने भाजपा नेता के बालसमंद रोड स्थित लीलावती पैलेस के संचालक हनुमान ऐरन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। गौरतलब है कि शादी में 150 से अधिक लोग शामिल होने और उनमें से 80 कोरोना संक्रमित मिलने की खबर को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद उपायुक्त प्रियंका सोनी ने मामले में एसडीएम को जांच करने के आदेश दिए थे। एसडीएम ने मामले में पैलेस संचालक को नोटिस जारी करते हुए कहा है कि 29 जून को आयोजित शादी समारोह में उनके मैरिज पैलेस में 40 मेहमानों के शामिल होने की अनुमति दी गई थी। लेकिन अखबारों में प्रकाशित समाचारों व स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा की गई पड़ताल में यह संज्ञान में आया है कि नियमों से अधिक व्यक्तियों को एकत्र करके कोरोना संक्रमण फैलाया गया जो एमएचए की गाइडलाइंस व कोविड-19 के नियमों की उल्लंघना है। नोटिस में उनसे स्पष्टीकरण मांगते हुए कहा गया है कि क्यों न उनके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 में निहित प्रावधानों के अनुसार कार्रवाई अमल में लाई जाए। इस संबंध में अपना पक्ष रखने के लिए उन्हें एक सप्ताह का समय दिया गया है। उनके स्पष्टीकरण के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

----------------------------

डा. रमेश पूनिया ने किया था मामले को उजागर

डोगरान मोहल्ला निवासी युवक की शादी समारोह में अधिक लोग एकत्रित होने के मामले को स्वास्थ्य विभाग से डा. रमेश पूनिया ने उजागर किया था। उन्होंने जब डोगरान मोहल्ले में मिले कोरोना पॉजिटिव लोगों की हिस्ट्री खंगाली तो यह बात उजागर हुई कि शादी समारोह में 150 से 200 के करीब लोग एकत्रित हुए थे। डा. रमेश पूनिया ने मामले में डिप्टी सीएमओ को शिकायत दी थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि डोगरान मोहल्ला निवासी उक्त व्यक्ति ने अपने भतीजे की शादी समारोह में 50 से अधिक लोगों को एकत्रित किया। शादी समारोह में लेडीज संगीत जो उनके आवास पर हुआ था, उसमें ही 150 से 200 लोग एकत्रित हुए थे। उक्त व्यक्ति के संपर्क में आकर कई लोग संक्रमित हो चुके हैं। डा. रमेश पूनिया ने शादी की वीडियो फूटेज व फोटो निकलवाए, तब जाकर शादी में लोगों की संख्या की वास्तविकता का पता लगा था।

-----------

शादी में शामिल लोगों में 80 के करीब मिले कोरोना पॉजिटिव

डोगराना मोहल्ला में हुए शादी समारोह में 150 लोग एकत्रित हुए थे। इनमें से 80 से अधिक लोग कोरोना संक्रमित मिले चुके हैं। इनमें डोगरान मोहल्ला की फैमिली समेत मोहल्ले की ही एक ब्यूटी पार्लर की तीन कर्मचारी भी संक्रमित हो चुकी हैं। इस शादी में शामिल हुए राजस्थान के पीलीबंगा से 22, पदमपुर से 3 और सिरसा व हांसी में भी कोरोना संक्रमित मिले चुके हैं।

-----------------

मुझे कारण बताओ नोटिस मिला है। मैंने नोटिस रिसीव कर लिया है और दो दिन में जवाब दे दूंगा। होटल ने पूरी तरह नियमों की पालना की है। हमारे पास पूरा रिकॉर्ड है। जो नियम बनाए गए हैं, उनका सख्ती से पालन किया गया है। यहां तक की होटल के स्टाफ का भी कोरोना टेस्ट करवाया है। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

- हनुमान ऐरन, भाजपा नेता एवं मैरिज पैलेस संचालक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.