Move to Jagran APP

अब नहीं करना होगा बिजली बिल का इंतजार

सुविधा उपभोक्ता के मोबाइल पर एसएमएस से भेजी जाएगी बिजली बिल की जानकारी उपभोक्ता का मोबाइल नंबर द

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 09:04 AM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 09:04 AM (IST)
अब नहीं करना होगा बिजली बिल का इंतजार
अब नहीं करना होगा बिजली बिल का इंतजार

सुविधा

loksabha election banner

उपभोक्ता के मोबाइल पर एसएमएस से भेजी जाएगी बिजली बिल की जानकारी

उपभोक्ता का मोबाइल नंबर दर्ज करने के लिए किया जा रहा सर्वे सुभाष पंवार, सिवानीमंडी: उपमंडल के बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। अब उनको बिजली बिलों का इंतजार नही करना पड़ेगा। बिजली विभाग नई मैसेज योजना के तहत काम करने जा रहा है। इसके लिए सर्वे शुरू करवा दिया गया है। इसके लिए निगम कर्मचारी घर-घर जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार बिजली निगम अब उपभोक्ताओं को बिजली बिल भेजने के साथ मैसेज भेजने की योजना पर काम कर रहा है, ताकि उपभोक्ताओं को बिल मिलने से पहले उनके मोबाइल पर बिजली बिल की पूरी जानकारी दी जा सके। इस बारे में दक्षिण हरियाणा बिजली विद्युत प्रसारण निगम के कनिष्ठ अभियंता पवन बेडवाल ने बताया कि निगम ने इस पर काम शुरू कर दिया है और सबसे पहले इस योजना को सिवानी शहर में अमलीजामा पहनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं को बिजली बिलों के लिए काफी चक्कर काटने पड़ते थे, क्योंकि कई बार उपभोक्ताओं को समय पर बिल किसी कारण से नहीं मिल पाते थे। अब निगम बिजली बिल की पूरी जानकारी उपभोक्ताओं मैसेज के माध्यम से भी देगा।

फोटो 20एचआइएस83

पवन बेडवाल जेई ------------------- बिजली बिलों की जानकारी के लिए निगम कर्मचारियों से सर्वे करवाकर उपभोक्ता का मोबाइल नंबर व मीटर नंबर दर्ज किया जा रहा है। अक्टूबर से इस योजना पर पूरी तरह से काम शुरू हो जाएगा। उपभोक्ताओं से अपील है कि वे जानकारी लेने वाले कर्मचारी को मीटर नंबर व मोबाइल नंबर की सही जानकारी दें।

भूप ¨सह, एसडीओ, दक्षिण हरियाणा बिजली विद्युत प्रसारण निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.