Move to Jagran APP

हिसार में दहेज के लिए प्रताड़ना से तंग आकर शादी के चार महीने बाद नवविवाहिता ने फांसी लगाई

हिसार में चार महीने पहले ही शादी करने वाली एक नवविवाहिता के फंदा लगाकर जान देने का मामला सामने आया है। मामले में मृतका के पिता रोहतक के गांव भैणी चंद्रपाल के महेंद्र सिंह ने आजाद नगर थाना पुलिस को शिकायत दी है।

By Subhash ChanderEdited By: Naveen DalalPublished: Wed, 28 Sep 2022 06:19 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 06:19 PM (IST)
हिसार में दहेज के लिए प्रताड़ना से तंग आकर शादी के चार महीने बाद नवविवाहिता ने फांसी लगाई
इसी वर्ष मई में हुई थी मृतका की शादी।

हिसार, जागरण संवाददाता। हिसार के गांव भेरिया में चार महीने पहले ही शादी करने वाली एक नवविवाहिता ने अपने घर में चुन्नी के सहारे पंखे पर फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। सूचना मिलने पर नवविवाहिता के मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने नागरिक अस्पताल में मृतका का पोस्टमार्टम करवाकर शव मायके पक्ष के लोगों को सौंप दिया।

loksabha election banner

चार बेटियों का पिता है चंद्रपाल

मामले में मृतका के पिता रोहतक के गांव भैणी चंद्रपाल के महेंद्र सिंह ने आजाद नगर थाना पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। शिकायत में महेंद्र सिंह ने बताया कि उसकी चार बेटियां है। उसने अपनी छोटी बेटी 21 वर्षीय साक्षी की शादी इसी वर्ष मई महीने में गांव भेरिया के संदीप के साथ की थी। संदीप गुरुग्राम में होमगार्ड लगा हुआ है। उसकी बेटी को शादी के बाद से ही दहेज के लिए परेशान किया गया। इस बारे उसे उसकी बेटी ने काल कर बताया था। महेंद्र सिंह ने बताया कि उसने अपनी बेटी को समझाया था। जिससे उसकी बेटी ससुराल में रहने की बात मान जाती थी।

आत्महत्या से पहले की थी पिता से बात

26 सितंबर को रात करीब 10 उसकी बेटी साक्षी ने उसे काल कर बताया कि उसका पति संदीप व सास बिमला देवी और उसकी ननद मंजू उसके साथ मारपीट कर रहे हैं। उसके ससुराल वाले उसे दहेज में कभी नकदी तो कभी कोई सामान लेकर आने के लिए कहकर तंग करते रहते थे। उसे काफी परेशान किया जा रहा था, गाली-गलौच की जा रही है। उसका मन कर रहा है कि वह अपनी जान दे दे। बेटी की इस बात पर उसे समझाया कि ऐसा न करें। इसके बाद वह अपने परिवार के अन्य सदस्याें को लेकर गांव भेरिया पहुंचा।

वहां बेटी के बारे में पता लगा कि उसने पंखे पर चुन्नी के सहारे लटककर अपनी जान दे दी है। वहां गांव की पंचायत भी पहुंची हुई थी। पुलिस ने वहां मौके पर पहुंचकर फोरेंसिक एक्सपर्ट को बुलाया था और प्राथमिक जांच की। पुलिस ने मामले में साक्षी के पिता महेंद्र की शिकायत पर उसके पति संदीप, सास बिमला देवी, ननद मंजू और ऊषा के खिलाफ धारा 304 बी और 34 के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.