बरवाला, जेएनएन। बरवाला शहर के वार्ड नंबर 7 में एक नवविवाहिता 19 वर्षीय किरण की संदिग्ध हालात में फंदा लगाने से मौत के मामले में बरवाला पुलिस ने मृतका की मां राजवंती के बयान पर मृतका के पति राजेश, ससुर ईश्वर, सास राजबाला, ननद रीना, सुनैना और मधु तथा मधु के पति सुरेंद्र के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवा कर स्वजनों के हवाले कर दिया। वहीं आरोपित पति राजेश को गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पूर्व बरवाला के वार्ड नंबर 7 में मृतका किरण की मौत की सूचना मिलने पर डीएसपी रोहतास सिहाग, बरवाला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह तथा सीन ऑफ क्राइम की टीम ने भी मौके पर जाकर जांच की।

किरण की मां राजवती पत्नी राजकुमार निवासी ढाणी फोगाट रोड प्रेम नगर दादरी ने पुलिस को दर्ज कराए अभियोग में आरोप लगाया कि लगभग 10 माह पूर्व 3 सितंबर 2019 को उसकी बेटी किरण का विवाह बरवाला निवासी राजेश उर्फ राज निवासी वार्ड नंबर 7 के साथ हुआ था। विवाह के बाद से ही उसकी बेटी किरण को दहेज के लिए तंग किया जाता रहा और उसके साथ मारपीट की गई। उससे एलईडी, बाइक और सोने की अंगूठी तथा अन्य सामान की मांग की गई तथा इसके लिए उसके ससुरालजन उसके साथ मारपीट भी करते थे। इतना ही नहीं किरण का पति राजेश किरण को बार-बार तलाक देने की धमकी भी देता था। लॉकडाउन से पहले भी किरण के साथ मारपीट करके इन्होंने उसे उसकी मौसी के घर बुरटाना छोड़ दिया था और यह भी धमकी दी थी कि दहेज लेकर ही उनके घर आना।

लेकिन फिर भी किरण को समझा कर उसे वापस भेज दिया। 5 जुलाई को राजेश और उसके परिवार वालों ने किरण के साथ दोबारा मारपीट की और उनके घर दादरी में उसे भेज दिया। 16 जुलाई को दोबारा उन्होंने अपनी बेटी को समझा कर राजेश के साथ वापस भेजा। परंतु इसके बावजूद भी वह लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आए और किरण ने अपनी मौसी को फोन करके सूचना दी कि आप आकर उसे ले जाओ नहीं तो यह लोग उसे जान से मार देंगे। इसके बाद उन्हें उसकी मौत की सूचना दी गई।

जहरीले पदार्थ के प्रभाव से संदिग्ध हालात में महिला की मौत पति समेत 6 पर केस

बरवाला : पाबड़ा गांव में जहरीले पदार्थ के प्रभाव के चलते संदिग्ध हालात में एक महिला की मौत हो गई। मृतका के परिजनों ने उसके ससुरालजनों पर उसका गला दबाकर और जबरन जहरीला पदार्थ पिलाकर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है। घटना की सूचना मिलने के बाद बरवाला के डीएसपी रोहतास सिहाग और थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कुलदीप ङ्क्षसह ने मौके का निरीक्षण किया। सीन आफ क्राइम की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर तथ्य जुटाए। जांच अधिकारी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कुलदीप ङ्क्षसह के अनुसार पाबड़ा गांव में लगभग 33 वर्षीय सोनम की संदिग्ध हालात में मौत की सूचना मिली थी। इस संदर्भ में बरवाला पुलिस ने मृतका सोनम के भाई जिला दादरी के गांव कनेटी निवासी दीपक के बयान पर सोनम के पति रमेश के अलावा राहुल, संजय, गोङ्क्षवद, खुशीराम और रजनी आदि के खिलाफ  विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। मृतका के शव को हिसार के राजकीय अस्पताल में रखवा दिया है। जिसका पोस्टमार्टम रविवार सुबह होगा। इस संदर्भ में दीपक ने दर्ज कराए अभियोग में कहा कि उसकी बहन को ससुरालजन लंबे समय से परेशान करते थे और उसे प्रताडि़त करते थे। शनिवार को ससुरालजनों ने सोनम का गला दबाकर और उसे जबरन जहरीला पदार्थ पिला कर उसकी हत्या कर दी। इंस्पेक्टर कुलदीप ङ्क्षसह ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

दहेज के लिए विवाहिता की जहरीला पदार्थ देकर हत्या

हिसार : मंगाली आकलान में विवाहिता प्रियंका को जहरीला पदार्थ देकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने पति सहित ससुराल पक्ष पर मामला दर्ज किया है। मृतका के चाचा फतेहाबाद नाढोड़ी निवासी देवीलाल ने यह मामला दर्ज करवाया। पुलिस के अनुसार प्रियंका के माता-पिता की मौत के बाद उसके चाचा देवीलाल ने उसको पाला था। 31 मार्च 2019 में उसकी शादी मंगाली आकलान निवासी अनूप के साथ की थी। दहेज में परिवार की तरफ से गाड़ी तक दी गई। उसके बाद प्रियंका का पति बड़ी गाड़ी लेने के लिए 10 लाख रुपये की मांग करने लगा। इसको लेकर शादी के बाद से ही विवाहिता के साथ मारपीट की जाती थी।

परिवार के लोगों ने पंचायत कर मामला शांत करवाने का प्रयास भी किया था। देवीलाल ने कहा कि दस दिन पहले भी प्रियंका घर आई थी। उसने पैसे के लिए उसके साथ मारपीट करने और तंग करने की बात बताई थी। देवीलाल ने बताया कि उसके जाने के बाद अनूप के काफी फोन आए। लेकिन 31 जुलाई को फोन आया कि प्रियंका निजी अस्पताल में दाखिल है, जब वह वहां पहुंचे तो उनको गांव बुला लिया जहां प्रियंका कमरे में मृत पड़ी थी। पुलिस ने अब पति अनूप के अलावा सुलोचना, कांता, कविता, अनिल और कृष्ण पर मामला दर्ज कर लिया है।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस