सिरसा, जेएनएन। सिरसा के नाथूसरी चौपटा क्षेत्र के गांव कुम्हारिया में बीती सात जनवरी को हुई महिला की हत्या मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। ब्लाइंड मर्डर की इस वारदात को गांव के ही दो युवकों ने अंजाम दिया, जोकि नशे के आदि हैं। हत्यारोपितों में से एक महिला का परिवार में भतीजा लगता है। महिला के गले से मंगलसूत्र छीनने के लिए ही हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। पकड़े गए आरोपितों की पहचान पवन कुमार उर्फ सरदार व रमन कुमार निवासी कुम्हारिया के रूप में हुई है।

यह था मामला

बीती सात जनवरी को गांव कुम्हारिया निवासी महिला मैना देवी खेत में पशुचारा लेने गई हुई थी जो खेत से ही लापता हो गई थी। महिला के स्वजनों ने पूरी रात महिला की तलाश की। लेकिन उसका कोई सुराग पता न चल सका। अगले दिन महिला की लाश खेत मे बने ट्यूबबेल के कुएं में मिली थी। जिस पर मृतका के भाई राजेश कुमार वासी खाबड़ा के बयान पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का अभियोग दर्ज किया गया था। महिला के विरुद्ध अपराध होने व मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने सीआइए सिरसा निरीक्षक नरेश कुमार व नाथूसरी चौपटा थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर सत्यवान के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया ।

------टीम ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए गांव के व महिला के परिवार के संदिग्ध व्यक्तियों की सूची तैयार की।  फिर उन संदिग्धों पर निगरानी शुरू की गई । महिला के परिवार में भतीजा पवन कुमार उर्फ सरदार पर पुलिस टीम को शक हुआ तो आरोपित को शक की बिनाह पर हिरासत में लिया गया। पहले तो आरोपित पुलिस टीम को बरगलाता रहा लेकिन टीम द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपित ने पूरा सच उगल दिया और अपने दूसरे साथी रमन का नाम भी बता दिया ।

----आरोपितों ने बताया कि उनको नशे की लत लगी हुई थी। घर से पैसों का इंतजाम नही हुआ तो उन्होंने नशे की पूर्ति के लिए महिला के गले से मंगलसूत्र छीनने की योजना बनाई । आरोपितों ने अपनी पहचान छुपाने के लिए पीछे से महिला के सिर में लाठी से वार कर हत्या कर दी । आरोपियों को सोमावर को अदालत में पेश करके रिमांड हासिल किया जाएगा।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021