Move to Jagran APP

मीटिंग में नहीं सुलझा तिकोना पार्क के नामकरण का विवाद, 16 को नप से रिकार्ड तलब

भाजपा नेता व सामाजिक संस्थान के बीच चल रहा है पार्क में शहीद की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर विवाद।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 04:03 PM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 04:03 PM (IST)
मीटिंग में नहीं सुलझा तिकोना पार्क के नामकरण का विवाद, 16 को नप से रिकार्ड तलब
मीटिंग में नहीं सुलझा तिकोना पार्क के नामकरण का विवाद, 16 को नप से रिकार्ड तलब

जेएनएन, हांसी : तिकोना पार्क के नामकरण को लेकर भाजपा नेता व सामाजिक संगठन के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने के लिए एसडीएम ने शुक्रवार को दोनों पक्षों व नगर परिषद के अधिकारियों के साथ मीटिंग की। एसडीएम के समक्ष दोनों पक्ष दावे पर अड़े रहे। अब एसडीएम ने सोमवार को नगर परिषद से पार्क के निर्माण को लेकर पूरा रिकार्ड तलब किया है। जिसके आधार पर पार्क के नामकरण को लेकर आखिरी फैसला लिया जाएगा।

loksabha election banner

तिकोना पार्क को नगर परिषद ने करीब 25 लाख की लागत से नया रूप दिया है। पार्क का निर्माण पूरा होने के बाद से शहर की सामाजिक संस्था जिला निगरानी कमेटी पार्क एवं पर्यावरण व भाजपा नेता राजेश ठकराल के बीच विवाद चल रहा है।

1985 में पूर्व विधायक स्व. मक्कड़ ने बनवाया था पार्क

पार्क का इतिहास काफी पुराना है। हांसी से तीन बार विधायक रहे स्व. अमीर चंद मक्कड़ ने 1985 में इस पार्क का निर्माण करवाया था। लेकिन पिछले कुछ सालों से पार्क के हालात काफी खराब थे। लोगों ने यहां कचरा फेंकना शुरू कर दिया था। आखिर नगर परिषद ने जनवरी महीने में पार्क के रेनोवेशन का टेंडर जारी किया था व अगस्त में भाजपा नेता राजेश ठकराल ने निर्माण कार्य का शुभारंभ किया था।

सालों से पार्क में शहीद सुखदेव की प्रतिमा

पार्क में सालों से शहीद सुखदेव की प्रतिमा स्थापित थी। पार्क के निर्माण के बाद वहां पुरानी प्रतिमा स्थापित की गई है। पार्क के नए नामकरण के लिए नगर परिषद की मीटिंग में कोई एजेंडा पास हुआ है या नहीं, जानकारी नहीं है। अब सोमवार को मामले में सुनवाई की जाएगी। हमारी मांग है कि पार्क के वर्तमान नाम व प्रतिमा को नहीं बदला जाना चाहिए।

- राजेश ठकराल, भाजपा नेता।

2015 से कर रहे हैं मांग

हमारी संस्था 2015 से तिकोना पार्क का नामकरण त्रिमूर्ति पार्क रखने की मांग कर रही है। शहीद सुखदेव की प्रतिमा पहले से स्थापित है  और हम शहीद भगत सिंह व राजगुरु की प्रतिमा भी पार्क में स्थापित करने की मांग कर रहे हैं। तिकोना पार्क में रात के समय प्रतिमा लगाना भी शहीदों का अपमान है।

- ओपी मुंजाल, प्रधान, जिला निगरानी कमेटी पार्क एवं पर्यावरण।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.