भिवानी/तोशाम, जागरण संवाददाता। मनसरवास निवासी सीआरपीएफ जवान दिनेश ने पत्नी की गला दबाकर मारने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित दिनेश को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। आरोपित जवान ने 8 अक्टूबर को कैरू चौकी में पत्नी की गुमशुदगी की शिकायत दी थी।

पुलिस की पुछताछ के अनुसार

उक्त जवान ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह 4 अक्टूबर को अपने घर आया तो उसे उसकी पत्नी गायब मिली। पुलिस को उक्त जवान पर शक हुआ तो उसके फोन की काल डिटेल निकलवाई। आरोपित की लोकेशन 2-3 अक्टूबर को गांव की मिली। इस पर पुलिस ने आरोपित से गहनता से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह सीआरपीएफ में श्रीनगर में नौकरी करता है और एक अक्टूबर को छुट्टी लेकर अपने गांव मनसरबास आया हुआ था। उसने एक नया मोटर साईकिल भी खरीदा । उसने अपनी पत्नी अन्नू का उसकी चुन्नी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी । बाद में हाथ पैर बांधकर उसे प्लास्टिक के कट्टे में डालकर मोटरसाईकिल पर बांधकर उसे रात को ही सोनीपत के गांव खुबडू में नहर में फेंक दिया और घर वापिस आ गया। चौकी प्रभारी मनीष वालिया ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है और उसे न्यायालय में पेश किया जहां दिन दिन के रिमांड पर लिया है। आरोपित से शव की बरामदगी करवानी है।

दिनेश ने किया था प्रेम विवाह किया था

दिनेश ने 2017 में नालावाड़ी आसाम निवासी अन्नू से प्रेम विवाह किया था और वह अपनी पत्नी पर शक करने लगा। उसने बताया कि वह जब भी फोन करता था तो उसका फोन व्यस्त आता था। आरोपित का दिल्ली की एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था और उससे शादी भी करना चाहता था। इसलिए अपनी पत्नी को मारने का प्लान बनाया।

यूट्यूब से नहर का लगाया पता

आरोपित दिनेश ने पत्नी की हत्या की योजना पहले ही बना ली थी। शव को ठिकाने लगाने के लिए यूट्यूब पर सर्च किया जिस पर उसे पता चला कि सोनीपत के गांव खुबडू नहर में शव डालने के बाद पता नहीं चलता है। उन्होंने शव को वहा फेंक दिया। घर आने पर तीन चार दिन घर रहा और बाद में 8 अक्टूबर को पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दी थी।

Edited By: Naveen Dalal