जागरण संवाददाता, सिरसा : सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों की सफाई अभियान के मामले में कोई मिसाल नहीं। डेरा अनुयायियों ने देश में कई जगह सफाई अभियान चलाएं हैं। सिरसा लोकसभा की सांसद होने के नाते आग्रह करती हूं कि जिस प्रकार स्वच्छता सर्वेक्षण में इंदौर दूसरी बार देश में सबसे सुंदर शहर घोषित किया गया। उसी तरह सिरसा को सुंदर बनाने में सहयोग दें। आप दूसरे शहरों में जाकर सफाई करते हैं, वैसे ही सिरसा को साफ सुथरा बनाने के लिए हमें प्रण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से जो सहयोग चाहिएगा वह उन्हें दिलवाएगी।

सांसद दुग्गल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान के लिए स्वयं झाडू उठाई थी और लोगों को अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखने का आह्वान किया। उन्होंने कार्यक्रम में आए लोगों से भी अपील की कि वे सिरसा को साफ सुथरा बनाने में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि अगर हमारे आसपास सफाई होगी तो बीमारियां नहीं होंगी।

सांसद सुनीता दुग्गल रविवार को डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों के द्वारा नेहरू पार्क में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रही थी। इस मौके पर डेरा अनुयायियों के द्वारा 700 जरूरतमंद लोगो को गम्र कपड़ों की किट बांटी गई। इस मौके पर भाजपा नेता अमन चोपड़ा, डेरा के 45 मेंबर राकेश बजाज इन्सां, रामपाल इन्सां, कस्तूर इन्सां मौजूद रहे। सांसद सुनीता दुग्गल ने डेरा अनुयायियों के द्वारा गरीब लोगों की मदद के लिए किए गए प्रयास की सराहना की। इस मौके पर डेरा प्रबंधन कमेटी से जुड़े सदस्यों ने उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

45 मेंबर राकेश बजाज इन्सां ने बताया कि शाह सतनाम महाराज की स्मृति में आयोजित इस कार्यक्रम में 700 से ज्यादा किटें वितरित की गई, जिसमें महिलाओं के लिए स्वेटर, कंबल, शाल, टोपी, जुराब इत्यादि सामान दिया गया, वहीं पुरुषों के लिए कंबल, स्वेटर, जूते-जुराब, टोपी दी गई।

Edited By: Manoj Kumar