रोहतक, जेएनएन। पिता द्वारा नौ वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म और मौत के मामले में बड़ी जानकारी सामने आई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद सूत्रों की मानें तो बच्ची के साथ दुष्कर्म नहीं हुआ था, बल्कि उसके प्राइवेट पार्ट के साथ छेड़छाड़ हुई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस इस पर अब डाक्टरों के बोर्ड का ओपिनियन लेगी। पुलिस दावा कर रही है कि जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। अब सवाल ये खड़ा हो गया है कि अगर बच्‍ची से दुष्‍कर्म नहीं हुआ तो प्राइवेट पार्ट से छेड़छाड़ किसने की। वहीं अगर पिता दोषी नहीं है तो वह भाग क्‍यों गया। वहीं मां ने जो आरोप लगाए हैं कहीं उनमें ही तो कोई झोल नहीं है। पुलिस सभी तरह के एंगल को ध्‍यान में रखकर जांच कर रही है।

मूलरूप से बिहार का रहने वाला एक परिवार रोहतक की कालोनी में रहता है। पति-पत्नी के बीच विवाद के चलते दोनों अलग-अलग मकान में रहते हैं। मंगलवार को नौ वर्षीय बच्ची की हालत बिगड़ी, जिसके बाद उसकी मां व अन्य उसे लेकर सिविल अस्पताल में पहुंचे थे। वहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। बच्ची की मां ने आरोप लगाया था कि उसके पति ने बेटी के साथ दुष्कर्म कर जहरीला पदार्थ दे दिया। पुलिस तभी से आरोपित की तलाश में लगी हुई है, लेकिन वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ रहा है। घटना के बाद से ही मामले को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं सामने आ रही है।

बृहस्पतिवार को बच्ची के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस के सामने आई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस ने अन्य बिंदुओं पर भी काम करना शुरू कर दिया है। हालांकि पुलिस फिर भी मामले को लेकर कोई लापरवाही नहीं करना चाहती। डाक्टरों से राय के बाद पुलिस मामले का खुलासा करने का दावा कर रही है। उधर, बच्ची के ब्लड सैंपल और विसरा को भी जांच के लिए लैब में भेजा गया था, जिनकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है।

पहले भी चर्चा में आ चुका है परिवार

पुलिस सूत्रों के अनुसार, कुछ माह पहले भी यह परिवार चर्चा में आया था। परिवार के बच्चे लापता हो गए थे, जिसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा और पुलिस ने उन्हें देर शाम तक ही तलाश लिया था। उस मामले की वजह दंपती के बीच विवाद बताया जा रहा था। इसी वजह से पुलिस इस मामले में भी दंपती के बीच चल रहे विवाद के बिंदु पर काम कर रही है।

---पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिल गई है, जिस पर डाक्टरों के बोर्ड की ओपिनियन ली जाएगी। फरार चल रहे आरोपित को पकडऩे के लिए भी दबिश जारी है। जल्दी ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

- गोरखपाल राणा, डीएसपी हेड क्वार्टर।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस