Move to Jagran APP

मां ने की थी बेटी की निर्मम हत्‍या, कोर्ट ने कहा- ऐसी मां जानवर से भी बदतर, उम्रकैद की सजा

पति से झगड़ा होने पर 12 साल की बेटी पिता का पक्ष लेती थी। मां इस बात से इस कदर नाराज हुई कि सोती बेटी पर तब तक वार करती रही जब तक वह मर नहीं गई। कोर्ट ने अब फैसला सुनाया है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 12:29 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 08:50 AM (IST)
मां ने की थी बेटी की निर्मम हत्‍या, कोर्ट ने कहा- ऐसी मां जानवर से भी बदतर, उम्रकैद की सजा
मां ने की थी बेटी की निर्मम हत्‍या, कोर्ट ने कहा- ऐसी मां जानवर से भी बदतर, उम्रकैद की सजा

रोहतक, जेएनएन। जानवर भी एक बार टक्कर मारने के बाद पीछे हट जाता है, लेकिन जब एक मां सोते समय 12 साल की मासूम बेटी पर तब तक वार करे जब तक उसकी मौत नहीं हो गई, वह मां जानवरों से भी बदतर है। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरपी गोयल की कोर्ट ने यह टिप्पणी करते हुए बेटी की हत्या की दोषी मां को उम्रकैद की सजा सुनाई है।

loksabha election banner

मामले के अनुसार, खेड़ी मोखरा गांव के रहने वाले सुरेश ने जुलाई 2018 में पीजीआइ थाने में शिकायत दी थी। इसमें बताया कि वह काफी समय से न्यू चिन्योट कालोनी में परिवार के साथ रहता है। वह भिवानी जिले के मित्ताथल शिव मंदिर में पुजारी का काम करता है। उसकी शादी 2003 में श्रीनगर कालोनी की रहने वाली सुमनलता के साथ हुई थी। दोनों के 14 साल का बेटा तन्नू और 12 साल की बेटी नैंसी है।

वह अपने घर पर गया था। इसी दौरान उसका अपनी पत्नी के साथ झगड़ा हो गया था। रात के समय उसकी पत्नी का फोन आया कि उसने बेटी के सिर में सोटा मारकर उसकी हत्या कर दी है। पता चलते ही परिजनों के साथ मौके पर पहुंचा। डबल बेड पर उसकी बेटी का शव खून से लथपथ पड़ा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार किया। यह मामला तभी से कोर्ट में विचाराधीन था। बुधवार को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरपी गोयल की कोर्ट ने सभी तथ्यों को देखते हुए दोषी सुमनलता को उम्रकैद की सजा सुनाई है। साथ ही दोषी पर दस हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है।

पापा और नानी की चेहती थी बेटी

बेटी की हत्यारी मां ने स्वीकार किया था कि उसका पति आए दिन उसके साथ झगड़ा करता है। बेटी नैंसी भी अपने पापा और नानी की चेहती थी। उनकी बातें मानती थी। उनकी बातों में आकर नैंसी अपनी मां को ही बुरा भला कहती थी। इससे परेशान होकर उसने अपनी बेटी की हत्या कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.