Move to Jagran APP

सामूहिक दुष्‍कर्म केस : मां बोली- बेटी को देह व्यापार में मैनें ही धकेला, बताई ये वजह

हिसार की एक किशोरी के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म होने पर जांच में सामने आया कि किशोरी की मां ही बेटी से देह व्‍यापार करवाती थी। पुलिस के सामने मां ने अपना जुर्म भी कबूल किया है।

By manoj kumarEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 02:16 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 11:02 AM (IST)
सामूहिक दुष्‍कर्म केस : मां बोली-  बेटी को देह व्यापार में मैनें ही धकेला, बताई ये वजह
सामूहिक दुष्‍कर्म केस : मां बोली- बेटी को देह व्यापार में मैनें ही धकेला, बताई ये वजह

जेएनएन, हांसी, हिसार। मां एक ऐसा शब्‍द है, जिसे सुनकर सबसे पहले दिमाग में ममता उमड़ पड़ती है। मां अपनी सारी खुशियों को अपने बच्‍चों का भविष्‍य बनाने के लिए त्‍याग देती है। वो लाख दिक्‍कतें सहती है मगर बच्‍चों की खुशियों के लिए उफ तक नहीं करती। मगर हिसार के हांसी में एक मां ऐसी भी है जिसने अपनी बेटी को देह व्‍यापार के धंधे में धकेल दिया।

loksabha election banner

जिस उम्र में बेटी के हाथों में किताबें होनी चाहिए थी उस उम्र में नाबालिग किशोरी को वासना के वसीभूत लोगों के हवाले कर दिया। ये कोई एक बार नहीं बल्कि बार- बार हुआ। इस बात का खुलासा भी नहीं हो पाता अगर किशोरी गर्भवती न होती। मामला सामने आया तो पीडि़त किशोरी ने भ्‍ाी हिम्‍मत जुटा अपनी बात रखी और  मां पर ही दुष्‍कर्म करवाने का आरोप लगाया। पुलिस मामले की जांच में जुटी तो और भी चौकाने वाले खुलासे होते गए। सामूहिक दुष्कर्म के मामले में आरोपित पीडि़ता की मां ने पुलिस रिमांड के दौरान सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि उसने ही गरीबी से तंग आकर उसने ही अपनी 15 वर्षीय नाबालिग किशोरी को देह व्यापार के धंधे में धकेला।

छह महीने की गर्भवती है पीडि़ता

दुष्कर्म पीडि़ता का पुलिस ने प्रेग्नेंसी टेस्ट भी करवाया है जिसमें पीडि़ता छह माह से अधिक की प्रेग्नेंट पाई गयी। इसके बाद पुलिस द्वारा पीडि़ता को फिर से हिसार के सरकारी अस्पताल में जांच के लिये ले जाया गया। पुलिस ने पीडि़ता की प्रेग्नेंसी की रिपोर्ट कोर्ट व आला अधिकारियों के समक्ष पेश कर दी है।

मां समेत इनको बनाया अारोपित

बता दें कि पुलिस द्वारा इस मामले में दुष्कर्म पीडि़ता के बयानों के आधार पर उसकी मां सहित छह लोगों को आरोपित बनाया है। जिसमें पुलिस ने पीडि़ता की मां, अजय उर्फ विक्की व दिलबाग को गिरफ्तार किया है। पीडि़ता की मां को दो दिनों के रिमांड के बाद जेल भेज दिया गया है। इसके अलावा अन्य आरोपित दिलबाग को भी जेल भेज दिया गया। मामले की जांच कर रहे एसआइ कश्मीरी लाल ने बताया कि दुष्कर्म पीडि़ता की मां ने स्वीकार किया है कि वह आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से अपनी बेटी से गलत काम करवाती थी। उन्होंने कहा कि अन्य आरोपित नवीन, संदीप, व सुनील को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आंसू बहाते हुए बोली पीडि़ता की मां, 1 हजार के लिए बेटी को भेजा था

पीडि़ता की मां ने रिमांड में खुलासा किया कि उसने एक हजार रुपये के लिए अपनी बेटी को लड़के के साथ भेज दिया था। उसने पुलिस के समक्ष रोते हुए कहा कि उससे गलती हो गई है। महिला ने कहा कि घर के आर्थिक हालात इस कदर खराब हो गये थे कि उसने इस धंधे से पैसे कमाने की राह चुन ली। पुलिस ने पीडि़ता को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

क्या होगा किशोरी का भविष्य

किशोरी के साथ दुष्‍कर्म होने से तो उसका जीवन बर्बाद हुआ ही है मगर बड़ा सवाल है कि छह माह की प्रेग्नेंट नाबालिग किशोरी के भविष्य का क्या होगा। जिस उम्र में उसके हाथों में किताबें होनी चाहिए उस उम्र में वह इस प्रकार के हालात से गुजर रही है। बच्‍चे का पैदा करने के बाद आखिर वो किस तरह से पालन पोषण करेगी, अपने पास रखे या नहीं रखे, वहीं बच्‍चा नहीं रखने के लिए क्‍या करें। परिजन इस तरह के कई सवालों के जवाब तलाश रहे हैं और चेहरे पर मायूसी छाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.