Move to Jagran APP

किलिमंजारो की चढ़ाई करेगा मोहित बिश्नोई

जागरण संवाददाता, हिसार : हौसले के आगे कोई भी बाधा टिक नहीं सकती, यदि मन में उत्साह और कुछ कर गुजरने

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 12:28 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 12:28 PM (IST)
किलिमंजारो की चढ़ाई करेगा मोहित बिश्नोई
किलिमंजारो की चढ़ाई करेगा मोहित बिश्नोई

जागरण संवाददाता, हिसार : हौसले के आगे कोई भी बाधा टिक नहीं सकती, यदि मन में उत्साह और कुछ कर गुजरने की चाहत हो तो ¨जदगी में कुछ भी हासिल किया जा सकता है। अपने इसी हौसले की बदौलत मंगाली निवासी मोहित बिश्नोई दक्षिण अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी माऊंट किलिमंजारो की चढ़ाई करने का सपना पूरा करने जा रहा है। खानक में रहने वाले लगभग 19 वर्षीय मोहित बिश्नोई ने बताया कि उसने माउंट किलिमंजारो की 16 नवंबर को चढ़ाई शुरू कर दी है, जिसकी ऊंचाई 5895 मीटर है। मोहित बिश्नोई ने बताया कि हिसार के माउंट एवरेस्ट विजेता रोहताश खिलेरी से प्रेरणा लेकर उसने माऊंटेन¨रग फील्ड में कदम रखा और रोहताश से ही उसने गाइडलाइन लेकर पर्वतारोहण अभियान की शुरुआत की। जम्मू-कश्मीर के पहलगाम से ली ट्रे¨नग

loksabha election banner

रोहताश ने पर्वतारोहण की शुरुआत के लिए जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में स्थित जवाहर इंस्टीट्यूट ऑफ ¨वटर स्पो‌र्ट्स इंस्टीट्यूट से 29 अगस्त से लेकर 21 अक्तूबर तक बेसिक कोर्स की ट्रे¨नग ली। इस प्रकार उसने एक महीने का कोर्स किया, फिर हिमालयाज एक्सपीडिशन नाम की कंपनी से संपर्क किया और माऊंट किलिमंजारो अभियान की शुरुआत की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.