Move to Jagran APP

गिरोह बनाकर दो माह के अंदर बैंक डकैती से लेकर कर डाली आठ वारदात, काबू

कलानौर के यूको बैंक की मित्र शाखा में लूटपाट के मामले में पकड़े गए तीन बदमाशों से पूछताछ के बाद गिरोह के दो अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार किया गया है। जो पूरा गिरोह चलाते थे।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 06:02 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 06:02 PM (IST)
गिरोह बनाकर दो माह के अंदर बैंक डकैती से लेकर कर डाली आठ वारदात, काबू
गिरोह बनाकर दो माह के अंदर बैंक डकैती से लेकर कर डाली आठ वारदात, काबू

रोहतक, जेएनएन। कलानौर के यूको बैंक की मित्र शाखा में लूटपाट के मामले में पकड़े गए तीन बदमाशों से पूछताछ के बाद गिरोह के दो अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार किया गया है। जो पूरा गिरोह चलाते थे। आरोपितों ने दो माह के अंदर ही भिवानी के चांग गांव स्थित बैंक में डकैती समेत लूट और चोरी की करीब आठ वारदातों को अंजाम दिया है। गिरोह के बाकी सदस्यों को पकडऩे के लिए भी दबिश दी जा रही है।

loksabha election banner

डीएसपी हेड क्वार्टर गोरखपाल ने बताया कि 19 मार्च को कलानौर स्थित यूको बैंक की मित्र शाखा पर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। इस मामले में सीआइए-1 प्रभारी प्रवीण कुमार के नेतृत्व में टीम बनाई गई। जांच के बाद मोखरा गांव निवासी सोमबीर उर्फ ढीलू, जितेंद्र उर्फ जीतू और सीसरखास गांव निवासी आशीष को गिरफ्तार किया गया था। आरोपितों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई। इसमें सामने आया कि मुख्य आरोपित आशीष ने अपने साथियों के साथ मिलकर गैंग बना रखा है, जिसमें सभी 10-12वीं पास है।

आरोपित नशे की लत और मौज-मस्ती के लिए आपराधिक वारदातों को अंजाम देते थे। आरोपितों ने दो माह के अंदर डकैती, लूट और चोरी की करीब आठ वारदातों को अंजाम दे रखा है। वारदात से पहले पूरी रेकी करते थे। इसके बाद मुख्य सिपाही विकास के नेतृत्व में गैंग के सदस्य मोखरा गांव निवासी वकील को महम चौबीसी चबूतरे के पास अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा मुख्य सिपाही प्रदीप की टीम ने महम के किशनगढ़ से सीसरखास गांव निवासी सोहन उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया। आरोपितों से पूछताछ के बाद कई वारदातों का खुलासा हुआ है।

इन वारदातों का हुआ खुलासा

1. करीब दो माह पहले आरोपित आशीष, सचिन उर्फ भोलू, अंकित, सोहन उर्फ सोनू वकील, और संदीप उर्फ डीसी के साथ मिलकर फरमाणा चुंगी से बीमा एजेंट के ऑफिस से 12 हजार रुपये लूटे थे। यह मामला महम थाने में दर्ज है।

2. करीब डेढ़ माह पहले आरोपितों ने झज्जर जिले के मातन गांव निवासी टीनू उर्फ सोनू के साथ मिलकर महम में मित्तल खल फैक्ट्री से 70 हजार रुपये लूट लिए थे। यह मामला भी महम थाने में दर्ज है।

3. करीब डेढ़ माह पहले आरोपित आशीष, सचिन, टीनू, सुमित और भोलू आदि मिलकर भिवानी जिले के चांग गांव स्थित पंजाब नेशनल बैंक में पहुंचे थे। वहां पर आरोपितों ने हथियारों के बल पर 15 लाख की डकैती डाली थी। यह मामला भिवानी के सदर थाने में दर्ज है।

4. आरोपित आशीष और सचिन ने करीब दो माह पहले भिवानी से बाइक चोरी की थी।

5. आरोपित आशीष और सचिन ने कंसाला नहर के पास करीब डेढ़ माह पहले स्कूटी चालक के साथ लूटपाट की थी।

6. करीब डेढ़ माह पहले आरोपित आशीष और सचिन आदि ने चांग गांव के खेतों में बने कमरे में बैठे कई लोगों के साथ लूटपाट की थी।

7. आरोपित आशीष और सचिन आदि ने चांग गांव के शराब ठेके पर छह हजार रुपये लूटे थे।

8. करीब दो माह पहले आशीष ने मोखरा गांव की रसायन फैक्ट्री के सामने हवाई फायङ्क्षरग की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.