Move to Jagran APP

मदद के बहाने शातिरों ने एटीएम कार्ड बदलकर खाते से निकाले 80 हजार रुपये

मशीन के जरिए कैश निकल नहीं रहा था। इस पर पीडि़त ने उक्त युवकों से मदद मांगी। शातिर युवकों ने उसकी मदद के बहाने उसका कार्ड पकड़ा और इसी क्रम में चालाकी से कार्ड बदल लिया।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 05:33 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 05:33 PM (IST)
मदद के बहाने शातिरों ने एटीएम कार्ड बदलकर खाते से निकाले 80 हजार रुपये
मदद के बहाने शातिरों ने एटीएम कार्ड बदलकर खाते से निकाले 80 हजार रुपये

कुलां/फतेहाबाद, जेएनएन। कुलां में शातिरों ने एक युवक का एटीएम कार्ड बदलकर जालसाजों ने खाते से हजारों रुपये की नकदी निकाल ली हैं। पीडि़त युवक ने एटीएम केबिन में पीछे खड़े युवकों से नकदी निकालने को मदद मांगी थी। इसी दौरान शातिरों ने उसका कार्ड बदल दिया। पीडि़त युवक ने इसकी तहरीर चौकी पुलिस में दी है। पुलिस ने बैंक शाखा से एटीएम कक्ष की फुटेज भी कब्जे में ली है। सीसीटीवी फुटेज में दो आरोपितों की ये घटना कैद हो गईं हैं। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर दो अज्ञात शातिरों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

गांव कुलां निवासी पलविंद्र सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि बीते दिनों 12 नवंबर को वे भूना रोड पर स्थित भारतीय स्टेट बैंक की एटीएम मशीन से पैसे निकालने गया था। वे मशीन से पैसे निकालने ही लगा था, इतने में दो युवक उसके पीछे एटीएम कक्ष  में घुस आए। पलविंद्र सिंह ने बताया कि मशीन के जरिए कैश निकल नहीं रहा था। इसपर उसने पीछे खड़े उक्त युवकों से मदद मांगी। शातिर युवकों ने उसकी मदद के बहाने उसका कार्ड पकड़ा तो इसी क्रम में उन्होंने चालाकी से कार्ड बदलकर उसे वापस कर दिया।

युवक पलविंद्र सिंह के मुताबिक कुछ ही देरी बाद उसके मोबाइल फोन पर नकदी निकासी का संदेश प्राप्त हुआ। जिसमें उसके अकाउंट से चार शिफ्टों में 80 हजार की राशि शातिरों ने उड़ा दी। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जांच के दौरान पता चला है कि आरोपितों ने पंजाब के पातड़ा से टैक्सी स्टैंड पर स्थित एक एटीएम मशीन से नकदी निकासी की है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरु कर दी है।

सुराग बताने वाले को मिलेगा पांच हजार रुपये इनाम

शातिरों की ठगी का शिकार होने से 80 हजार रुपये नकदी गंवा चुके पीडि़त ने बैंक शाखा से घटना की सीसीटीवी फुटेज प्राप्त कर सोशल मीडिया पर वायरल की है। जिसमें घटना के संबंध में आरोपितों का सुराग बताने वाले को पांच हजार रुपये नकद इनाम देने का ऐलान किया है। साथ ही सूचना बताने वाले व्यक्ति का नाम पूर्णतया गोपनीय रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.