कुलां/फतेहाबाद, जेएनएन। कुलां में शातिरों ने एक युवक का एटीएम कार्ड बदलकर जालसाजों ने खाते से हजारों रुपये की नकदी निकाल ली हैं। पीडि़त युवक ने एटीएम केबिन में पीछे खड़े युवकों से नकदी निकालने को मदद मांगी थी। इसी दौरान शातिरों ने उसका कार्ड बदल दिया। पीडि़त युवक ने इसकी तहरीर चौकी पुलिस में दी है। पुलिस ने बैंक शाखा से एटीएम कक्ष की फुटेज भी कब्जे में ली है। सीसीटीवी फुटेज में दो आरोपितों की ये घटना कैद हो गईं हैं। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर दो अज्ञात शातिरों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

गांव कुलां निवासी पलविंद्र सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि बीते दिनों 12 नवंबर को वे भूना रोड पर स्थित भारतीय स्टेट बैंक की एटीएम मशीन से पैसे निकालने गया था। वे मशीन से पैसे निकालने ही लगा था, इतने में दो युवक उसके पीछे एटीएम कक्ष  में घुस आए। पलविंद्र सिंह ने बताया कि मशीन के जरिए कैश निकल नहीं रहा था। इसपर उसने पीछे खड़े उक्त युवकों से मदद मांगी। शातिर युवकों ने उसकी मदद के बहाने उसका कार्ड पकड़ा तो इसी क्रम में उन्होंने चालाकी से कार्ड बदलकर उसे वापस कर दिया।

युवक पलविंद्र सिंह के मुताबिक कुछ ही देरी बाद उसके मोबाइल फोन पर नकदी निकासी का संदेश प्राप्त हुआ। जिसमें उसके अकाउंट से चार शिफ्टों में 80 हजार की राशि शातिरों ने उड़ा दी। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जांच के दौरान पता चला है कि आरोपितों ने पंजाब के पातड़ा से टैक्सी स्टैंड पर स्थित एक एटीएम मशीन से नकदी निकासी की है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरु कर दी है।

सुराग बताने वाले को मिलेगा पांच हजार रुपये इनाम

शातिरों की ठगी का शिकार होने से 80 हजार रुपये नकदी गंवा चुके पीडि़त ने बैंक शाखा से घटना की सीसीटीवी फुटेज प्राप्त कर सोशल मीडिया पर वायरल की है। जिसमें घटना के संबंध में आरोपितों का सुराग बताने वाले को पांच हजार रुपये नकद इनाम देने का ऐलान किया है। साथ ही सूचना बताने वाले व्यक्ति का नाम पूर्णतया गोपनीय रखा जाएगा।

 

Posted By: Manoj Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप