संवाद सहयोगी, नारनौंद : मिर्चपुर प्रकरण में दिल्ली हाई कोर्ट ने अभियुक्तों को 20 सितंबर तक पेश करने के पुलिस को आदेश दिए थे। इसको लेकर पुलिस ने मिर्चपुर में छापामारी करते हुए सोमवार को दो और अभियुक्तों को अदालत में पेश किया। इन अभियुक्तों में से 3 पहले ही जेल में हैं और 8 अभियुक्तों को पुलिस 5 सितंबर को पेश कर चुकी है। अभी पुलिस को 20 अभियुक्तों को कोर्ट में और पेश करना है। इन 20 अभियुक्तों को पकड़ने के लिए पुलिस की छह टीमें उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं।

बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट ने मिर्चपुर कांड के 33 अभियुक्तों को सजा सुनाई थी। अदालत ने पुलिस को आदेश देकर अभियुक्तों को जल्द सरेंडर करवाने के लिए कहा था।

पुलिस ने इस मामले में सोमवार को मिर्चपुर गांव में सुबह दबिश देकर कर्मपाल पुत्र सतबीर और धर्मबीर पुत्र मायाचंद को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में लेकर दिल्ली की रोहिणी की अदालत में पेश किया।

वहीं 5 सितंबर को पुलिस ने 9 अभियुक्तों को अदालत में पेश किया था। जिनमें से आठ ने जुर्माना 6 सितंबर को भर दिया था, जिसके बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था। जबकि जसबीर नामक अभियुक्त जुर्माना भरने के लिए अदालत में नहीं पहुंचा था और वो दिल्ली से ही फरार हो गया था। कुल मिलाकर पुलिस अभी तक 10 अभियुक्तों को पेश कर चुकी है।

इस संबंध में मिर्चपुर चौकी प्रभारी रणबीर ¨सह ने बताया कि सोमवार सुबह दबिश देकर दो अभियुक्तों को पकड़ने में सफलता मिली है। दोनों अभियुक्तों को रोहिणी अदालत में पेश किया गया है। बाकि बचे अभियुक्तों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

Posted By: Jagran