हिसार, जेएनएन। कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के एक ट्वीट से हिसार प्रशासन कोरोना को लेकर चल रही मीटिंग छोड़कर ऋषि नगर की ओर दौड़ पड़ा। महबूबा मुफ्ती ने हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को ट्वीट कर कहा था कि कुछ युवक हिसार में फंसे हुए हैं और इनके पास न खाना है और न ही पैसे हैं। इन दस कश्मीरी युवकों द्वारा बनाया गया सहायता वीडियो भी महबूबा ने दुष्यंत चौटाला को ट्वीट किया।

दुष्यंत चौटाला ने संज्ञान लेते हुए हिसार डीसी से तुरंत बात की और वीडियो की असलियत पता कर सहायता पहुंचाने की बात कही। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया। मामला करीब रात साढ़े आठ बजे का है। उस वक्त हिसार प्रशासन कोराेना को लेकर एक्शन प्लान बना रहा था। डिप्टी सीएम के फोन के बाद हिसार डीसी ने नारनौंद के एसडीएम विकास कुमार को जांच सौंपी। वीडियो की जांच करने पर पता चला की यह ऋषि नगर का है।

नारनौंद के एसडीएम जांच करने मौके पर गए तो युवकों ने आपबीती बताई। युवकों ने बताया कि वह हिसार में कैटरिंग वाले के यहां डिलीवरी ब्वाय का काम करते हैं और उनकी पेमेंट फंसी है जिसके कारण वह अपने घर नहीं जा पा रहे। एसडीएम ने भरोसा दिलाया है कि उनकी रकम उन्हे वापस दिलाई जाएगी। इस मामले में एसडीएम वीरवार को फिर से युवकों से मिलेंगे और कैटरिंग संचालक को बुलाकर मामले का निपटारा करेंगे।

मदद मिलने के बाद महबूबा ने कहा, थैंक यू

दुष्‍यंत चौटाला ने मदद करवाने के बाद फिर एक ट्वीट किया जिसमें उन्‍होंने कश्‍मीरी युवकों को मदद करवाने की बात लिखी। इस ट्वीट में उन्‍होंने पीएमओ और सीएम मनोहर लाल को भी टैग किया। इसी ट्वीट पर जबाव देते हुए मबबूबा मुफ्ती ने लिखा कि मदद करवाने और अच्‍छे व्‍यवहार के लिए शुक्रिया। अब यह ट्वीट का पूरा मामला चर्चा में बना हुआ है।

तेजस्‍वी यादव ने ट्वीट कर दीपेंद्र हुड्डा का किया धन्‍यवा

फरीदाबाद के तिल्पत और पल्ला में फंसे बिहार के लोगों की मदद के लिए बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट करके राज्य सभा सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा से अपील की। जिसके तुरंत बाद दीपेन्द्र हुड्डा  ने टीम दीपेन्द्र के माध्यम से उन सभी लोगों से संपर्क कर मदद पहुंचाई। तेजस्वी यादव ने सांसद दीपेन्द्र का धन्यवाद किया।

घर वापस जाने की तैयारी में थे, ऐन टाइम पर थम गई ट्रेन और सिरसा में फंसे 25 कश्‍मीरी परिवार

सिरसा : सर्दी के सीजन में अपने परिवार सहित शॉल व गर्म कपड़े बेचने आया जम्मू कश्मीर का एजाज सिरसा में फंसा हुआ है। उसने बीते सोमवार को घर वापस लौटना था परंतु ऐन समय पर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कफ्र्यू का ऐलान कर दिया। उसके बाद से ट्रेनें व बसें बंद है। अब देशभर में लॉक डाउन कर दिया। एजाज ने बताया कि वह फिलहाल हिसार रोड पर एमसी कालोनी में किराए के मकान में रह रहा है। उनके अलावा 24 परिवार और हैं, जिनमें 25 पुरुष, 12 महिलाएं व 10 बच्चे भी है। मालिक भी मकान खाली करने के लिए कह रहा है। प्रशासन से वापस जाने के लिए गाड़ी का प्रबंध करने और लाखनपुर तक पहुंचाने का इंतजाम करने की गुहार लगाई है।

 

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस