Move to Jagran APP

महबूबा मुफ्ती का दुष्‍यंत चौटाला को ट्वीट, हिसार में फंसे कश्मीरी युवकों की मदद करवा दो

कश्मीर-कुपवाड़ा के दस युवक हिसार के ऋषि नगर में हैं। इन युवकों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला था जिसमें पैसा और खाना न होने की बात कही थी। डिप्‍टी सीएम दुष्‍यंत ने मदद भी की

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 02:10 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 02:10 PM (IST)
महबूबा मुफ्ती का दुष्‍यंत चौटाला को ट्वीट, हिसार में फंसे कश्मीरी युवकों की मदद करवा दो
महबूबा मुफ्ती का दुष्‍यंत चौटाला को ट्वीट, हिसार में फंसे कश्मीरी युवकों की मदद करवा दो

हिसार, जेएनएन। कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के एक ट्वीट से हिसार प्रशासन कोरोना को लेकर चल रही मीटिंग छोड़कर ऋषि नगर की ओर दौड़ पड़ा। महबूबा मुफ्ती ने हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को ट्वीट कर कहा था कि कुछ युवक हिसार में फंसे हुए हैं और इनके पास न खाना है और न ही पैसे हैं। इन दस कश्मीरी युवकों द्वारा बनाया गया सहायता वीडियो भी महबूबा ने दुष्यंत चौटाला को ट्वीट किया।

loksabha election banner

दुष्यंत चौटाला ने संज्ञान लेते हुए हिसार डीसी से तुरंत बात की और वीडियो की असलियत पता कर सहायता पहुंचाने की बात कही। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया। मामला करीब रात साढ़े आठ बजे का है। उस वक्त हिसार प्रशासन कोराेना को लेकर एक्शन प्लान बना रहा था। डिप्टी सीएम के फोन के बाद हिसार डीसी ने नारनौंद के एसडीएम विकास कुमार को जांच सौंपी। वीडियो की जांच करने पर पता चला की यह ऋषि नगर का है।

नारनौंद के एसडीएम जांच करने मौके पर गए तो युवकों ने आपबीती बताई। युवकों ने बताया कि वह हिसार में कैटरिंग वाले के यहां डिलीवरी ब्वाय का काम करते हैं और उनकी पेमेंट फंसी है जिसके कारण वह अपने घर नहीं जा पा रहे। एसडीएम ने भरोसा दिलाया है कि उनकी रकम उन्हे वापस दिलाई जाएगी। इस मामले में एसडीएम वीरवार को फिर से युवकों से मिलेंगे और कैटरिंग संचालक को बुलाकर मामले का निपटारा करेंगे।

मदद मिलने के बाद महबूबा ने कहा, थैंक यू

दुष्‍यंत चौटाला ने मदद करवाने के बाद फिर एक ट्वीट किया जिसमें उन्‍होंने कश्‍मीरी युवकों को मदद करवाने की बात लिखी। इस ट्वीट में उन्‍होंने पीएमओ और सीएम मनोहर लाल को भी टैग किया। इसी ट्वीट पर जबाव देते हुए मबबूबा मुफ्ती ने लिखा कि मदद करवाने और अच्‍छे व्‍यवहार के लिए शुक्रिया। अब यह ट्वीट का पूरा मामला चर्चा में बना हुआ है।

तेजस्‍वी यादव ने ट्वीट कर दीपेंद्र हुड्डा का किया धन्‍यवा

फरीदाबाद के तिल्पत और पल्ला में फंसे बिहार के लोगों की मदद के लिए बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट करके राज्य सभा सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा से अपील की। जिसके तुरंत बाद दीपेन्द्र हुड्डा  ने टीम दीपेन्द्र के माध्यम से उन सभी लोगों से संपर्क कर मदद पहुंचाई। तेजस्वी यादव ने सांसद दीपेन्द्र का धन्यवाद किया।

घर वापस जाने की तैयारी में थे, ऐन टाइम पर थम गई ट्रेन और सिरसा में फंसे 25 कश्‍मीरी परिवार

सिरसा : सर्दी के सीजन में अपने परिवार सहित शॉल व गर्म कपड़े बेचने आया जम्मू कश्मीर का एजाज सिरसा में फंसा हुआ है। उसने बीते सोमवार को घर वापस लौटना था परंतु ऐन समय पर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कफ्र्यू का ऐलान कर दिया। उसके बाद से ट्रेनें व बसें बंद है। अब देशभर में लॉक डाउन कर दिया। एजाज ने बताया कि वह फिलहाल हिसार रोड पर एमसी कालोनी में किराए के मकान में रह रहा है। उनके अलावा 24 परिवार और हैं, जिनमें 25 पुरुष, 12 महिलाएं व 10 बच्चे भी है। मालिक भी मकान खाली करने के लिए कह रहा है। प्रशासन से वापस जाने के लिए गाड़ी का प्रबंध करने और लाखनपुर तक पहुंचाने का इंतजाम करने की गुहार लगाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.